होम / Ukraine-Russia War: रूस के बेलगोरोड पर यूक्रेन ने किया मिसाइल से हमला, सात लोगों की गई जान

Ukraine-Russia War: रूस के बेलगोरोड पर यूक्रेन ने किया मिसाइल से हमला, सात लोगों की गई जान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 16, 2024, 12:59 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Ukraine-Russia War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण दोनों देशों को भारी छती का सामना करना पड़ा है। लेकिन अभी तक इस युद्ध के खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे है। जिसके बाद अब खबर ये सामने आ रही है कि, गुरुवार को यूक्रेन ने रूस बेलगोरोड शहर पर मिसाइल से हमला किया। जिसमें सात लोगों की जान चली गई। जिसकी जानकारी देते हुए बेलगोरोड के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि, गुरुवार को दक्षिणी रूसी शहर बेलगोरोड पर यूक्रेनी मिसाइल हमले में एक वर्षीय लड़की सहित सात लोग मारे गए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मृत बच्ची का नाम वेलेंटीना था।

चार बच्चें सहित अठारह लोग घायल

इसके साथ ही ग्लैडकोव ने कहा कि, इस हमले में चार बच्चों सहित अठारह अन्य लोग घायल हो गए। जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से छह की हालत गंभीर है, उन्होंने कहा कि दो बच्चों सहित चार लोगों को पहले ही बाह्य रोगी उपचार के लिए छुट्टी दे दी गई थी। वहीं इस हमले के बाद ग्लैडकोव ने टेलीग्राम पर लिखा कि, “हम सभी पीड़ितों के परिवारों और दोस्तों के साथ शोक मना रहे हैं।” “मैं अपनी सच्ची संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं, यह महसूस करते हुए कि ऐसे कोई शब्द नहीं हैं जो इस दुःख को कम कर सकें।”

विदेश मंत्रालय ने बताया आतंकी हमला

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने यूक्रेन के इस हमले को “कीव शासन द्वारा आतंकवादी कृत्य” बताते हुए कहा कि, रूस इस मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ले जाएगा। हमलों पर कीव की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई। युद्ध शुरू होने के बाद से रूसी हमलों में हजारों यूक्रेनी नागरिक मारे गए हैं। इसके साथ ही रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मामले में बयान जारी करते हुए कहा कि, उसने संघीय केंद्रों से चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम बेलगोरोड भेजी है।

रूसी रक्षा मंत्रालय का बयान

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उसकी वायु रक्षा प्रणालियों ने बेलगोरोड क्षेत्र में 14 यूक्रेनी रॉकेटों को मार गिराया है। रॉयटर्स स्वतंत्र रूप से रिपोर्ट की पुष्टि नहीं कर सका। मंत्रालय ने कहा कि हमला चेक-निर्मित वैम्पायर रॉकेटों से किया गया था, उसी प्रकार का, जो मॉस्को के अनुसार, दिसंबर में बेलगोरोड पर घातक हमलों में इस्तेमाल किया गया था।

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT