होम / शेख हसीना जैसा होगा युनूस का हाल? बांग्लादेश की सेना ने दिया अल्टीमेटम, ताकतवर दोस्त भी नहीं बचा पाएगा

शेख हसीना जैसा होगा युनूस का हाल? बांग्लादेश की सेना ने दिया अल्टीमेटम, ताकतवर दोस्त भी नहीं बचा पाएगा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 25, 2024, 6:12 pm IST

Muhammad Yunus: बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने बता दिया कितने तक चलेगी अंतरिम सरकार

India News (इंडिया न्यूज), Muhammad Yunus: बांग्लादेश इस समय काफी बुरे समय से गुजर रहा है, शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद मो यूनुस ही अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार के रुप में नियुक्त किया गया है। सरकार में आने के बाद उन्होंने कहा था कि अंतरिम सरकार कुछ ही दिनों के लिए रहेगी, देश में जल्द ही फिर चुनाव होंगे जिसके बाद चुनी हुई सरकार ही सत्ता संभालेगी। हाल ही में आए बयानों से लोगों को ऐसा लगा कि यह भी संभव हो सकता है कि मो यूनुस सत्ता नहीं छोड़ेंगे। फिलहाल सेना प्रमुख के बयानों ने सभी तरह की आशंकाओं पर विराम लगा दिया है। सेना प्रमुख ने यह साफ कर दिया है कि बांग्लादेश में मो यूनुस की सरकार कितने दिनों तक चलेगी, तो चलिए जानते हैं यूनुस सरकार को लेकर सेना प्रमुख ने क्या कहा है?

हाल ही में युनूस अमेरिका पहुंचे जहां पर उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की शेख हसीना के हाथों से सत्ता जाने के पीछे अमेरिका का हांथ होने की भी उम्मीद जताई जा रही थी। अब इसी बीच ऐसा बयान सामने आया है।

कितने दिन तक सत्ता में रहेंगे मो यूनुस?

बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बात करते हुए बताया कि, मो. युनूस सत्ता में डेढ़ साल तक रहेंगे। जिसके बाद चुनाव होंगे और नई सरकार बनेगी। यह पहली बार है जब सेना प्रमुख ने अंतरिम सरकार को लेकर कोई बयान दिया है। उन्होंने आगे कहा कि हम देश में जल्द ही लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं। हाल ही में बांग्लादेश सरकार ने सेना को मजिस्ट्रेट की शक्ति दे दी है, जिसके बाद यह आशंका जताई जा रही थी कि शायद अब देश की सत्ता सेना के हाथ में होगी और दोनों मिलकर सरकार चलाएंगे।

MP Madrasa Verification: प्राइवेट स्कूल के बाद मदरसे का होगा वेरिफिकेशन, सरकार ने दिया कड़ा निर्देश

अंतरिम सरकार संविधान में बदलाव की तैयारी कर रही

सेना प्रमुख ने आगे कहा कि जब तक अंतरिम सरकार सत्ता में है, सेना उसके पीछे काम करेगी। यह तब तक जारी रहेगा जब तक मोहम्मद यूनुस देश में चल रहे सुधारों को पूरा नहीं कर लेते। बांग्लादेश की अंतरिम सरकार इस समय पुलिस, चुनाव आयोग, न्यायपालिका, प्रशासन और वित्तीय संस्थानों में बदलाव कर रही है। अंतरिम सरकार संविधान में भी बदलाव की तैयारी कर रही है। इस बीच सेना प्रमुख ने कहा कि चाहे जो भी परिस्थिति हो, वह हमेशा अंतरिम सरकार के साथ खड़े रहेंगे।

कौन है खालिदा जिया जिसकी बढ़ सकती है मुश्किलें?

बांग्लादेश में सेना प्रमुख के इन सब बयानों के बाद जेल से बाहर आईं खालिदा जिया के सपने भी टूटते नजर आ रहे हैं। खालिदा जिया की पार्टी BNP देश में तुरंत चुनाव कराने की मांग कर रही है। BNP देश के अंदर पनप रहे गुस्से का नतीजा चुनाव में वोटों के रूप में चाहती है। लेकिन देरी के कारण खालिदा का सपना कमजोर पड़ रहा है।

द्रौपदी का अब कहां हैं कलियुग में घर? इन प्रसिद्ध नामों से जानी जाती है महाभारत काल की ये जगहें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT