होम / Baraboo Board of Education: मैं नहीं चाहता कि वह उसे छुए…, जानें क्यों एक पिता ने अपनी बेटी को ब्लैक सुपरिंटेंडेंट से हाथ मिलाने से रोका-Indianews

Baraboo Board of Education: मैं नहीं चाहता कि वह उसे छुए…, जानें क्यों एक पिता ने अपनी बेटी को ब्लैक सुपरिंटेंडेंट से हाथ मिलाने से रोका-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 7, 2024, 2:17 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Baraboo Board of Education: विस्कॉन्सिन के एक श्वेत पिता को कैमरे में कैद किया गया, जो स्टेज पर दौड़ते हुए गया और ब्लैक सुपरिंटेंडेंट को जबरन बाहर निकाल दिया, जिससे वह अपनी बेटी से हाई स्कूल ग्रेजुएशन समारोह में हाथ नहीं मिला पाया। उसने चिल्लाते हुए कहा, “मैं नहीं चाहता कि वह उसे छुए।

BJP Attacks Rahul: ‘राहुल गांधी चुनावी हार को नहीं संभाल…’, भाजपा ने ‘बाजार घोटाले’ के आरोप पर किया पलटवार -IndiaNews

बढ़ा नस्लवाद का विवाद

यह परेशान करने वाली घटना शुक्रवार को विस्कॉन्सिन के बाराबू हाई इंस्टीट्यूशन में हुई, वही इंस्टीट्यूशन जो 2018 में तब सुर्खियों में आया था, जब एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें कई छात्र नाजी सलामी दे रहे थे। एक ही दिन में 3.6 करोड़ भारतीयों ने हमें आम चुनाव परिणामों के लिए भारत के निर्विवाद मंच के रूप में चुना।

ग्रजुएशन समारोह में बवाल

ग्रेजुएशन समारोह की फुटेज में वह व्यक्ति दिखाई दे रहा है, जिसकी पहचान उसकी बेटी की सुरक्षा के लिए उजागर नहीं की गई है, वह स्टेज पर चढ़ता है, जबकि उसकी बेटी स्कूल के अधिकारियों से हाथ मिला रही है। लेकिन जब वह 2021 में नियुक्त अधीक्षक रेनी ब्रिग्स के पास पहुंची, तो वह व्यक्ति मंच पर गया, उसका हाथ पकड़ा और उसे अपनी बेटी से दूर खींच लिया।

पिता ने बताया ये कारण

पिता को यह कहते हुए सुना गया कि “वह मेरी बेटी है। मैं नहीं चाहता कि वह उसे छुए।” इसके बाद ब्रिग्स से उस व्यक्ति से अपने हाथ हटाने को कहा गया, जबकि मंच पर मौजूद अन्य लोग आश्चर्य और अविश्वास से देख रहे थे। इसके बाद पिता को स्कूल परिसर से बाहर ले जाया गया। बाराबू स्कूल डिस्ट्रिक्ट की प्रवक्ता हैली वैगनर ने विस्कन्यूज को बताया कि व्यक्ति के अव्यवस्थित व्यवहार के बारे में शिकायत सौक काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय को भेजी गई है। जिसके बाद वैगनर ने एक बयान में कहा, “हम इस बात पर जोर देना चाहेंगे कि हमारे छात्रों, कर्मचारियों और समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा और भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता है।

CRPF के आजतक के इतिहास में पहली बार हुआ ये काम, दिया यह निर्देश

बाराबू शिक्षा बोर्ड ने प्रतिक्रिया दी

घटना पर टिप्पणी करते हुए, बाराबू शिक्षा बोर्ड ने कहा कि हमारे स्कूल डिस्ट्रिक्ट समुदाय में किसी के खिलाफ “धमकी देने, डराने या शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने वाले व्यवहार” के लिए कोई जगह नहीं है। इसमें आगे कहा गया, “यह वयस्क सैकड़ों छात्रों और अन्य वयस्कों के सामने इस तरह से व्यवहार करने के लिए प्रेरित हुआ, यह हम सभी को बहुत परेशान करना चाहिए; इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।” इस बीच, विस्कॉन्सिन राज्य प्रतिनिधि फ्रांसेस्का हांग ने ट्विटर के नाम से जाने जाने वाले एक्स पर लिखा: “किसी को भी इस तरह के घिनौने और नस्लवादी आचरण को सहन नहीं करना चाहिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT