होम / ईरान के हमले से डरे बेंजामिन नेतन्याहू, बंकर में लगे भागने! वीडियो देख खुली रह गई सबकी आंखे, जानें वीडियो का सच

ईरान के हमले से डरे बेंजामिन नेतन्याहू, बंकर में लगे भागने! वीडियो देख खुली रह गई सबकी आंखे, जानें वीडियो का सच

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 2, 2024, 5:37 pm IST
ईरान के हमले से डरे बेंजामिन नेतन्याहू, बंकर में लगे भागने! वीडियो देख खुली रह गई सबकी आंखे, जानें वीडियो का सच

Benjamin Netanyahu: नेतन्याहू के भागने का वीडियो वायरल  

India News (इंडिया न्यूज), Fact Check: लेबनान में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान और इजरायल के बीच युद्ध का खतरा अब बढ़ गया है। मंगलवार रात को ईरान ने इजरायल पर कई मिसाइल हमले किए, जिसके चलते इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने भी ईरान को कड़ा सबक सिखाने की कसम खाई है। मध्य पूर्व के देशों के बीच बढ़ते इस तनाव के चलते अब दुनियाभर के देशों को तीसरे विश्व युद्ध की चिंता सताने लगी है। हालांकि, कई राष्ट्राध्यक्षों ने ईरान और इजरायल से शांति की अपील की है। इसी बीच इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कोट-पैंट पहने एक शख्स को भागते हुए देखा जा सकता है।

नेतन्याहू के भागने का वीडियो वायरल  

वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ईरान के मिसाइल हमलों के दौरान इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू छिपने के लिए बंकर की ओर भागे, जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। क्लिक में शख्स का चेहरा तो नहीं दिख रहा है, लेकिन उसकी कद-काठी बेंजामिन नेतन्याहू से काफी मिलती-जुलती दिख रही है। गौरतलब है कि मंगलवार रात जैसे ही ईरान की हाइपरसोनिक मिसाइलें इजरायली हवाई क्षेत्र में दाखिल हुईं, पूरे देश में सायरन बजने लगे, जिसे सुनकर हजारों लोग सुरक्षित स्थानों की ओर भागने लगे।

अगर खाने में शामिल कर ली ये खास तरह की चटनी, तो शरीर से तुरंत निचोड़ देगा Uric Acid

ईरान समर्थकों ने किया दावा

वही, ईरान समर्थक एक सोशल मीडिया हैंडल ने एक वीडियो क्लिप शेयर की, जिसमें दावा किया गया कि पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अपनी जान बचाने के लिए बंकर की ओर भागे। पोस्ट में लिखा था कि, ‘ईरान की प्रतिक्रिया के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बंकर में भाग जाने के वक्त।’ एक अन्य यूजर ने लिखा कि, ‘कृपया कोई बेंजामिन नेतन्याहू को छिपने की जगह दे, बेचारा भाग भी नहीं पा रहा है। आखिरकार उसने बंकर में छिपकर अपनी जान बचाई। उसने अपने देशवासियों को उनके हाल पर छोड़ दिया और भागकर छिप गया।’

जानिए वायरल वीडियो का पूरा सच

बता दें कि, इस वीडियो से जुड़े सभी दावे पूरी तरह से झूठे हैं। वायरल वीडियो कम से कम तीन साल पुराना है, जिसे 2021 में ही फेसबुक पर शेयर किया गया था। इस वीडियो में दिख रहे व्यक्ति पीएम बेंजामिन नेतन्याहू हैं जो इजरायल की संसद नेसेट के गलियारों में दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि नेतन्याहू ने ईरान के मिसाइल हमले को ‘बड़ी गलती’ करार दिया। उन्होंने कहा कि, ‘ईरान ने आज रात बड़ी गलती की और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।’

‘आओ और रात को मुझसे…’, Mallika Sherawat से बॉलीवुड एक्टर ने देर रात फोन कर कही ऐसी शर्मनाक बातें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT