होम / इजरायल के फौजियों की मौत पर बेंजामिन नेतन्याहू का आया बयान, कहा- 2024 जीत का साल होगा

इजरायल के फौजियों की मौत पर बेंजामिन नेतन्याहू का आया बयान, कहा- 2024 जीत का साल होगा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 2, 2024, 9:22 pm IST
इजरायल के फौजियों की मौत पर बेंजामिन नेतन्याहू का आया बयान, कहा- 2024 जीत का साल होगा

Benjamin Netanyahu

India News (इंडिया न्यूज),Benjamin Netanyahu: इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव के बीच लेबनान में इजराइली कमांडर समेत 15 सैनिकों की जान चली गई। बुधवार (2 अक्टूबर, 2024) को इजराइली सेना ने जानकारी दी कि लेबनान में उनकी टीम के कमांडर की मौत हो गई है। लेबनान में घुसपैठ के बाद इजराइल द्वारा घोषित यह पहली युद्ध संबंधी मौत है। समाचार एजेंसी ‘रॉयटर्स’ और ‘स्काई न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक की पहचान 22 वर्षीय कैप्टन ईटन इत्ज़ाक ओस्टर के रूप में हुई है। वह ‘एगोज यूनिट’ में तैनात थे।

“यह पूरी जीत का साल होगा”

स्काई न्यूज अरबिया को इजराइली सूत्रों ने जानकारी दी कि दक्षिणी लेबनान में झड़पों के दौरान 14 इजराइली सैनिक मारे गए हैं। हालांकि, हिजबुल्लाह और ईरान के खिलाफ अपने अभियान को आगे बढ़ा रहे इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देश के नए साल के मौके पर बड़ा दावा किया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए उन्होंने कहा, “यह पूरी जीत का साल होगा।”

अमेरिका ने इजरायल पर हमले की निंदा की 

वहीं, दूसरी तरफ अमेरिका ने इजरायल पर ईरान के हमले की कड़ी निंदा की है। अमेरिका ने ईरान से दो टूक कहा, “इजरायल पर और हमला मत करो। ईरान को भी छद्म आतंकवादी संगठनों को हमला करने से रोकना चाहिए। अमेरिका मध्य पूर्व में हितों और सैनिकों की रक्षा करने में संकोच नहीं करेगा। अमेरिका इजरायल की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।”

कोई और नहीं Virat Kohli हैं बाबर आजम के कप्तानी छोड़ने की वजह, पाकिस्तानी मीडिया ने किया बड़ा खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT