होम / G7 सम्मेलन में बाइडेन ने पीएम मेलोनी को किया सलाम, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बनाया मडाक-Indianews

G7 सम्मेलन में बाइडेन ने पीएम मेलोनी को किया सलाम, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बनाया मडाक-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 14, 2024, 12:02 am IST
G7 सम्मेलन में बाइडेन ने पीएम मेलोनी को किया सलाम, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बनाया मडाक-Indianews

बाइडेन ने पीएम मेलोनी

India News(इंडिया न्यूज), Iim Kozhikode: जो बाइडेन को अपने पुनः चुनाव अभियान के बाद अपनी मानसिक और शारीरिक क्षमताओं को लेकर भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। 81 वर्षीय कमांडर-इन-चीफ बुधवार को G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली पहुंचे। पिछली बार, बाइडेन ने फ्रांस में एक वैश्विक कार्यक्रम में भाग लिया था, जहाँ वे प्रथम महिला जिल बाइडेन के साथ डी-डे की 80वीं वर्षगांठ मनाने के लिए उतरे थे, जहां उन्होंने गलतियां करने के लिए मीम्स और मज़ाक उड़ाए थे।

बाइडेन ने मेलोनी से की मुलाकात

अपनी यात्रा में, बाइडेन को गुरुवार को G7 शिखर सम्मेलन के लिए इतालवी प्रधान मंत्री जियोर्जिया मेलोनी द्वारा उनका स्वागत करने के दौरान अजीब तरीके से सलामी देते हुए देखा गया। G7, जिसमें कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूके और यूएस शामिल हैं। एक अनौपचारिक समूह है जो सुरक्षा और आर्थिक मामलों पर बात करने के लिए वार्षिक बैठकें आयोजित करता है। इटली पीएम के इंतज़ार में मंच पर पहुंचते हुए बाइडेन दक्षिणी पुगलिया स्थल पर आने वाले अंतिम विदेशी नेता थे।

बाइडेन ने पीएम मेलोनी को किया सलाम

कुछ देर तक बातचीत के बाद, मेलोनी ने G7 लोगो वाले एक फ्रेम की ओर इशारा किया, जिस पर उपस्थित सभी नेताओं ने मार्कर का उपयोग करके हस्ताक्षर किए थे। मंच से जाने के लिए बाइडेन ने अपनी दाहिनी बांह को अपनी आंख के ऊपर उठाते हुए मेलोनी को सलाम किया।

सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने इस अजीबोगरीब अभिवादन के वीडियो को तेजी से साझा किया जो वायरल हो गया। जहां कुछ लोगों ने बाइडेन के इस कदम को बेतुका माना, वहीं अन्य ने अपने इतालवी समकक्ष को कुछ सम्मान दिखाने की कोशिश करने के लिए उनकी सराहना की। दूसरी ओर, मेलोनी इस सलामी से अप्रभावित दिखे और पूरे सम्मेलन के दौरान अन्य अंतरराष्ट्रीय नेताओं के साथ बातचीत करते रहे। G7 बैठक के विचार-विमर्श यूक्रेन में चल रहे संकट जैसे कई जरूरी वैश्विक चिंताओं पर केंद्रित थे।

Hair Care Routine: स्कैल्प को डीप क्लीन करने के लिए इन नेचुरल हेयर क्लीन्ज़र का करें इंस्तेमाल, जानें -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT