होम / Pakistan में बड़ी डिप्लोमेटिक चूक…, पीएम से मिलने पहुंची जर्मन मंत्री का पर्स चेक करने लगे सुरक्षाकर्मी

Pakistan में बड़ी डिप्लोमेटिक चूक…, पीएम से मिलने पहुंची जर्मन मंत्री का पर्स चेक करने लगे सुरक्षाकर्मी

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 23, 2024, 8:55 am IST

संबंधित खबरें

Pakistan में बड़ी डिप्लोमेटिक चूक…, पीएम से मिलने पहुंची जर्मन मंत्री का पर्स चेक करने लगे सुरक्षाकर्मी

Svenja Schulze meet Pakistan PM shahbaz sharif

India News (इंडिया न्यूज), Svenja Schulze Meet Shehbaz Sharif: अपनी नीतियों के कारण लगातार वैश्विक स्तर पर आलोचना झेल रहे पाकिस्तान ने गुरुवार को एक बड़ी कूटनीतिक चूक कर दी। खबर यह है कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास के प्रवेश द्वार पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने जर्मन मंत्री से उनका हैंडबैग मांगा। सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए सुरक्षाकर्मियों ने उनसे कहा कि वे अपना बैग वहीं छोड़ दें और प्रधानमंत्री से मिलने चले जाएं।

क्या हुआ था

जानकारी के मुताबिक जर्मनी की संघीय विकास मंत्री स्वेंजा शुल्ज गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ से मिलने पहुंची थीं, लेकिन इस दौरान उनके साथ एक अप्रत्याशित घटना घटी। दरअसल, प्रधानमंत्री आवास के एंट्री गेट पर सुरक्षा गार्डों ने शुल्ज से उनका हैंडबैग सौंपने को कहा, उन्हें यह बैग छोड़कर पीएम से मिलने के लिए कहा गया। इस पर शुल्ज ने बैग सौंपने से इनकार कर दिया और पीछे मुड़कर अपनी कार की तरफ जाने लगीं। इस तरह एक बड़ी कूटनीतिक बैठक अचानक रद्द होने से पहले उन्हें अपना हैंडबैग अपने साथ ले जाने की इजाजत मिल गई।

दो मुस्लिम देश करने करने वाले हैं अमेरिका पर परमाणु हमला? अचानक क्यों बाइडन ने कर लिया मिसाइल रेडी

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

यह घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों ने विदेशी गणमान्य व्यक्तियों के प्रति पाकिस्तान के आतिथ्य पर सवाल उठाए। लोगों ने शुल्ज के साथ किए गए व्यवहार पर अपनी नाराजगी और आलोचना व्यक्त की। कई लोगों ने कहा कि अगर शुल्ज ने वापस लौटने का फैसला किया होता, तो इसका पाकिस्तान की चल रही आर्थिक वार्ता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता था।

रूस पर भारी पड़ रहा युक्रेन! PM मोदी से मिलने से पहले जेलेंस्‍की पहुंचे वॉर जोन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT