होम / अमेरिकी राष्ट्रपति को लेकर बड़ी खबर, राष्ट्रपति चुनाव से बाहर होने के बाद Joe Biden पहली बार यहां होंगे मौजूद

अमेरिकी राष्ट्रपति को लेकर बड़ी खबर, राष्ट्रपति चुनाव से बाहर होने के बाद Joe Biden पहली बार यहां होंगे मौजूद

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 23, 2024, 9:20 pm IST

Joe Biden

India News (इंडिया न्यूज), Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नाम वापस लेने के बाद पहली बार 25 जुलाई को राष्ट्र को संबोधित करेंगे। जो बिडेन ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि कल शाम 8 बजे ET पर, मैं ओवल ऑफिस से राष्ट्र को संबोधित करूंगा कि आगे क्या होने वाला है, और मैं अमेरिकी लोगों के लिए काम कैसे पूरा करूंगा। दरअसल, 81 वर्षीय राजनेता COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद पिछले बुधवार से अपने रेहोबोथ बीच, डेलावेयर स्थित आवास पर एकांतवास में हैं। इस अवधि के दौरान बिडेन लोगों की नज़रों से दूर रहे। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राष्ट्रपति के जल्द ही व्हाइट हाउस लौटने की संभावना है।

राष्ट्रपति चनाव में कमला हैरिस का किया समर्थन

बता दें कि, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 में अगले राष्ट्रपति बनने की दौड़ से हटने की घोषणा करने के तुरंत बाद बिडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के नए उम्मीदवार के रूप में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया। दरअसल, पिछले महीने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ राष्ट्रपति पद की बहस में उनके खराब प्रदर्शन के बाद साथी डेमोक्रेट्स द्वारा हफ्तों तक लगातार दबाव बनाए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया।

कमला हैरिस ने शुरू किया चुनाव प्रचार, डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया ये गंभीर आरोप

बिडेन ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि आज मैं कमला को इस साल हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूरा समर्थन और समर्थन देना चाहता हूँ। डेमोक्रेट्स अब एक साथ आने और ट्रम्प को हराने का समय आ गया है। चलो ऐसा करते हैं।

जनवरी तक बने रहेंगे राष्ट्रपति

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि वह अपना शेष कार्यकाल पूरा करेंगे, जो जनवरी में समाप्त हो रहा है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए छह पैराग्राफ के खुले पत्र में साथी अमेरिकियों को संदेश में बिडेन ने कहा कि आपके राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। जबकि मेरा फिर से चुनाव लड़ने का इरादा रहा है। मेरा मानना ​​है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं पद छोड़ दूं । अपने शेष कार्यकाल के लिए पूरी तरह से राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं।

US सीक्रेट सर्विस डायरेक्टर किम्बर्ली चीटल ने दिया इस्तीफा, डोनाल्ड ट्रम्प पर हत्या के प्रयास के बाद लिया फैसला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT