होम / अस्तित्व में आया 'ड‍िज‍िटल कंडोम', बिना किसी रोक टोक के कर पाएंगे ये काम, खूब‍ियां जानकर हो जाएंगे हैरान

अस्तित्व में आया 'ड‍िज‍िटल कंडोम', बिना किसी रोक टोक के कर पाएंगे ये काम, खूब‍ियां जानकर हो जाएंगे हैरान

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 27, 2024, 9:14 am IST
ADVERTISEMENT
अस्तित्व में आया 'ड‍िज‍िटल कंडोम', बिना किसी रोक टोक के कर पाएंगे ये काम, खूब‍ियां जानकर हो जाएंगे हैरान

Digital condoms : डिजिटल कंडोम

India News(इंडिया न्यूज),Digital condoms Protect Your Sex Life : दुनिया में टेक्नोलॉजी बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है। हर दिन हमें कुछ नया सुनने को मिलता है। अब इस कड़ी में ‘डिजिटल कंडोम’ भी शामिल हो गया है। जी हां, आपने सही सुना। एक जर्मन कंपनी ने ‘डिजिटल कंडोम’ लॉन्च किया है। कंपनी के मुताबिक, इसका इस्तेमाल करना असली कंडोम जितना ही आसान है। जर्मन कंडोम कंपनी बिली बॉय ने अपने लेटेस्ट विज्ञापन में कहा कि कैमडोम आपका ‘डिजिटल कंडोम’ है। जो आपकी मर्जी के बिना किसी को भी तस्वीरें लेने, फिल्म बनाने या ऑडियो रिकॉर्ड करने से रोकता है। आपको बस अपनी डिजिटल इंटिमेसी को सुरक्षित रखने के लिए सेक्स से पहले इसे खोलना है। इस सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करना मुश्किल नहीं है, बल्कि असली कंडोम इस्तेमाल करने जितना ही आसान है।

निजी पलों को वायरल होने से बचाएगा

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह जर्मन डिजिटल कंडोम पोर्न कंटेंट क्रिएटर के दौर के लिए एक सुरक्षित गर्भनिरोधक की तरह है। कई बार ऐसी खबरें सामने आई हैं कि दो लोगों के निजी पलों को रिकॉर्ड करके वायरल कर दिया गया है। इसे सुनिश्चित करने के लिए यूजर इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यूजर अपने स्मार्टफोन को एक-दूसरे के करीब रखते हैं और सभी कैमरों और माइक्रोफोन को ब्लॉक करने के लिए एक वर्चुअल बटन को नीचे की तरफ स्वाइप करते हैं। अगर कोई चुपके से सेक्स के बीच में तस्वीर लेने की कोशिश करता है, तो अलार्म बजता है। जो अनजाने पार्टनर को संभावित सुरक्षा भंग के बारे में बताता है।

Netanyahu को मिली बड़ी जीत, इजरायल के आगे इस मुस्लिम देश ने टेके घुटने, मिडिल ईस्ट में मचा हड़कप

रिवेंज पोर्न पर लगेगी लगाम

डिजिटल कंडोम के निर्माता फेलिप अल्मेडा हैं। फेलिप ने कहा कि आजकल स्मार्टफोन हमारे शरीर का हिस्सा बन गए हैं और हम उनमें बहुत सारा संवेदनशील डेटा रखते हैं। आपकी सहमति के बिना कंटेंट रिकॉर्ड करने से बचाने के लिए हमने पहला ऐसा ऐप बनाया है जो ब्लूटूथ का इस्तेमाल करके आपके कैमरे और माइक को ब्लॉक कर सकता है। पार्टनर बस अपने फोन को एक-दूसरे के पास रखें, सुरक्षा ब्लॉक को एक्टिवेट करें और आनंद लें। लाल बत्ती और शोरगुल वाला अलार्म एक या दोनों पार्टनर को संभावित यौन सुरक्षा खतरे के बारे में सचेत करता है। हाल के दिनों में कई सेलेब्रिटीज और आम लोग रिवेंज पोर्न का शिकार हुए हैं। डिजिटल कंडोम के आने के बाद कंपनी का मानना ​​है कि इससे रिवेंज पोर्न पर लगाम लगने की उम्मीद है।

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस इंटरव्यू मामले में पंजाब सरकार का एक्शन, 2 DSP और 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT