होम / PM Modi पर जान छिड़कने वाले इस ताकतवर दोस्त ने कही ऐसी बात, जल-भुनकर राख हो जाएगा चीन!

PM Modi पर जान छिड़कने वाले इस ताकतवर दोस्त ने कही ऐसी बात, जल-भुनकर राख हो जाएगा चीन!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 19, 2024, 1:02 pm IST
ADVERTISEMENT
PM Modi पर जान छिड़कने वाले इस ताकतवर दोस्त ने कही ऐसी बात, जल-भुनकर राख हो जाएगा चीन!

Brics Summit 2024:PM Modi पर जान छिड़कने वाले इस ताकतवर दोस्त ने कही ऐसी बात

India News (इंडिया न्यूज), Brics Summit 2024: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन विवाद को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि ‘ब्रिक्स किसी के खिलाफ नहीं है।’ रूसी राष्ट्रपति पुतिन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री मोदी कज़ान में 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 22-23 अक्टूबर को रूस का दौरा करेंगे। बता दें कि रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि ब्रिक्स का उद्देश्य कभी किसी के खिलाफ होना नहीं है। पीएम मोदी ने यह भी कहा है कि ब्रिक्स पश्चिम विरोधी समूह नहीं बल्कि गैर-पश्चिमी समूह है। पुतिन ने कहा कि ‘मैं रूस-यूक्रेन विवाद का मुद्दा उठाने के लिए पीएम मोदी का आभारी हूं।’ उन्होंने कहा कि रूस इसे शांतिपूर्ण तरीके से निपटाना चाहता है। बातचीत को रोकने का काम हमने नहीं बल्कि यूक्रेनी पक्ष ने किया है।

22-23 अक्टूबर को रहेगी रूस यात्रा

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत के दौरान वे हर बार इस मुद्दे को उठाते हैं और अपने विचार व्यक्त करते हैं। इसके लिए हम उनके आभारी हैं। रूसी राष्ट्रपति के द्वारा पीएम मोदी की तारीफ करने के बाद भारत का विरोधी चीन को करारा झटका लगा है। वहीं अब चीन के प्रतिक्रिया का इंतजार रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी रूसी राष्ट्रपति पुतिन के निमंत्रण पर 22-23 अक्टूबर को कज़ान में आयोजित हो रहे 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रूस की यात्रा पर जाएंगे। विदेश मंत्रालय ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा कि ‘समान वैश्विक विकास और सुरक्षा के लिए बहुपक्षवाद को मजबूत करना’ विषय पर आयोजित होने वाला यह शिखर सम्मेलन नेताओं को महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक अच्छा मंच प्रदान करेगा।

मुस्लिम देश के खूंखार ‘शैतान’ की उड़ी खोपड़ी…कटा ये अंग, इजरायल ने जिसे दी गंदी मौत, सामने आई उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट

प्रधानमंत्री ब्रिक्स देशों के नेताओं से मिलेंगे

विदेश मंत्रालय ने कहा कि शिखर सम्मेलन ब्रिक्स द्वारा शुरू की गई पहलों की प्रगति का आकलन करने और भविष्य में सहयोग के लिए संभावित क्षेत्रों की पहचान करने का एक मूल्यवान अवसर प्रदान करेगा। अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी रूसी शहर कज़ान में अपने समकक्षों और ब्रिक्स सदस्य देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। बता दें कि यह इस साल प्रधानमंत्री मोदी की रूस की दूसरी यात्रा होगी। उन्होंने रूस के राष्ट्रपति के साथ अनौपचारिक बैठक के लिए मास्को का दौरा किया। यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बाद यह उनकी पहली मास्को यात्रा भी थी। हाल ही में अगस्त के महीने में, प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से बात की और यूक्रेन संघर्ष के शीघ्र समाधान का आग्रह किया। यह बातचीत प्रधानमंत्री मोदी के कीव दौरे और यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लादिमीर ज़ेलेंस्की से मुलाकात के कुछ दिनों बाद हुई।

खड़ा हो गया इजरायल का एक और दुश्मन, सिनवार की मौत पर नेतन्याहू को दे डाली ये धमकी, अब नाम सुनते ही थर-थर कांप रहा यहूदी देश!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT