होम / ब्रिटेन के राजा चार्ल्स को निकला कैंसर, PM मोदी समेत इन नेताओं ने की स्वस्थ होने की कामना

ब्रिटेन के राजा चार्ल्स को निकला कैंसर, PM मोदी समेत इन नेताओं ने की स्वस्थ होने की कामना

Babli • LAST UPDATED : February 6, 2024, 3:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), King Charles, दिल्ली: दुनिया यह में हर कोई ये जानकर बेहद सदमे में है कि यूनाइटेड किंगडम के शासक राजा, किंग चार्ल्स III को कैंसर हो गया है। 5 फरवरी, 2024 को, शाही संचार टीम ने एक नोटिस जारी कर सभी को राजा के स्वास्थ्य के बारे में सूचित किया हैं। उन्होंने कहा कि पिछले महीने प्रोस्टेट वृद्धि के लिए किंग की सर्जरी हुई थी, डॉक्टरों ने एक और असामान्यता देखी और आगे की जांच में किंग चार्ल्स को कैंसर का पता चला हैं।

शाही कर्तव्यों से पीछे हटने की दी सलाह 

उसी शाही नोटिस में, अधिकारियों ने सभी को सूचित किया है कि डॉक्टरों ने राजा को सार्वजनिक-सामना वाले कर्तव्यों से एक कदम पीछे हटने की सलाह दी है। हालाँकि, वह आधिकारिक कागजी कार्रवाई से राष्ट्र की सेवा करना जारी रखेंगे। तब तक, उनके बड़े बेटे, प्रिंस विलियम, उनके अधिकांश कर्तव्यों का पालन करेंगे। किंग चार्ल्स ने तुरंत अपना इलाज शुरू कर दिया है और पूरा देश उनके जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा है।

King Charles
King Charles

PM मोदी ने की स्वस्थ होने की कामना

किंग चार्ल्स के कैंसर से पीड़ित होने की खबर उनके सभी परिचितों और खासकर की उनके राजनीतिक सहयोगियों के लिए सदमे की तरह थी। भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइड और यूके पीएम ऋषि सुनक ने किंग चार्ल्स के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की हैं। इसके साथ ही, एलोन मस्क, जस्टिन ट्रूड, बोरिस झोंसन और कई प्रभावशाली और राजनीतिक हस्तियों ने सम्राट के प्रति अपना हार्दिक सम्मान व्यक्त किया।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT