होम / Fighter Controversy: एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने Hrithik-Deepika को किस करना पड़ा भारी, विंग कमांडर ने भेजा लीगल नोटिस

Fighter Controversy: एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने Hrithik-Deepika को किस करना पड़ा भारी, विंग कमांडर ने भेजा लीगल नोटिस

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 6, 2024, 3:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Fighter Controversy on Hrithik Roshan and Deepika Padukone Kissing Scene: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने रिलीज हो चुकी फिल्म ‘फाइटर’ (Fighter) को लेकर खबरों में बने हुए हैं। बताया गया कि फिल्म ‘फाइटर’ एक बड़े विवाद में फंस गई है। इस फिल्म में एयर फोर्स के फाइटर पायलट्स की कहानी को दिखाया गया है। इस फिल्म के एक सीन में ऋतिक और दीपिका किस (Kiss) करते नजर आ रहें है, जिसमें दोनों ने एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहनी हुई है। इसके बाद अब इंडियन एयर फोर्स के असम में पोस्टेड व‍िंग कमांडर सौम्यदीप दास ने इस सीन पर आपत्ति जताई है और इस फिल्म की स्टार कास्ट के साथ डायरेक्टर को लीगल नोट‍िस भेजा है।

विंग कमांडर ने स्टार कास्ट और डायरेक्टर को भेजा नोटिस

आपको बता दें कि विंग कमांडर सौम्यदीप दास का इस सीन को लेकर कहना है कि किसिंग सीन में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण का एयर फोर्स की यूनिफॉर्म का अपमान है। उनका कहना है कि एयर फोर्स की यूनिफॉर्म सिर्फ कपड़े का टुकड़ा नहीं है, बल्कि ये हमारे देश की रक्षा के लिए त्याग, अनुशासन और अटूट समर्पण की निशानी है। सीन में एक्टर्स को इंडियन एयर फोर्स के सदस्य के रूप में देखा जा सकता है। उनका यूनिफॉर्म में ये हरकत करना गलत बताया है।

एयर फोर्स की यूनिफॉर्म का अनादर- कमांडर सौम्यदीप दास

लीगल नोटिस में कहा गया कि इस पवित्र प्रतीक का इस्तेमाल फिल्म में रोमांटिक एंगल दिखाने के लिए करना गलत है। ये हमारे देश की सेवा में अनगिनत जवानों द्वारा किए गए बलिदान की गरिमा का अवमूल्यन करता है। साथ ही ये यूनिफॉर्म में खराब व्यवहार को सामान्य बनाता है, जो हमारी सीमाओं की सुरक्षा करने वालों को सौंपी गई जिम्मेदारी के खिलाफ खतरनाक मिसाल कायम करता है।

नोटिस में आगे कहा गया है कि एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने अफसरों का यूं पब्लिक में रोमांटिक होना सिर्फ नियमों का उल्लंघन ही नहीं है, बल्कि उनके किरदारों और प्रोफेशनल व्यवहार को भी गलत तरीके से दिखाता है। एयर फोर्स के जवानों से अनुशासन और मर्यादा की उम्मीद की जाती है। ये सीन उन्हें अपनी यूनिफॉर्म और ड्यूटी के प्रति गैर-जिम्मेदार और अनादरपूर्ण दिखाता है।

इस सीन को हटाने के साथ पब्लिक में माफी मांगने की मांग

विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने ‘फाइटर’ के मेकर्स से इस सीन को हटाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि मेकर्स को एयर फोर्स और उसके जवानों से दुनिया के सामने माफी मांगनी चाहिए। उनका कहना है कि फिल्म मेकर्स लिखित में दें कि भविष्य में वो एयर फोर्स के जवानों और यूनिफॉर्म का इस तरह से अनादर नहीं करेंगे।

Fighter Controversy: एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने Hrithik-Deepika को किस करना पड़ा भारी, विंग कमांडर ने भेजा लीगल नोटिस

फाइटर का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की ‘फाइटर’ को डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने बनाया है। इस फिल्म ने दुनियाभर में 350 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। वहीं भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई लगभग 178 करोड़ रुपये हो गई है। फिल्म में करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, अनिल कपूर संग अन्य सितारों ने अहम रोल निभाए हैं।

 

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT