होम / Bullet Train Project: भारत में जल्द होने वाली है बुलेट ट्रेन की एंट्री! प्रधानमंत्री मोदी और जापानी पीएम ने लिया ये संकल्प-Indianews

Bullet Train Project: भारत में जल्द होने वाली है बुलेट ट्रेन की एंट्री! प्रधानमंत्री मोदी और जापानी पीएम ने लिया ये संकल्प-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 16, 2024, 7:12 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Bullet Train Project: भारत में बुलेट ट्रेन की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा के साथ द्विपक्षीय बैठक की, जिसमें उन्होंने पुष्टि की कि उनके तीसरे कार्यकाल में जापान के साथ संबंधों को प्राथमिकता मिलती रहेगी।

United Nations: हिजबुल्लाह-इजरायल के बीच हो सकता है व्यापक संघर्ष, संयुक्त राष्ट्र अधिकारी ने जताई चिंता -IndiaNews

पीएमओ ने बयान जारी कर बताया कि भारत और जापान कई प्रमुख क्षेत्रों में सहयोग कर रहे हैं, जिसमें ऐतिहासिक मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल परियोजना भी शामिल है, जो भारत में गतिशीलता के अगले चरण की शुरुआत करेगी। जबकि बुलेट ट्रेन परियोजना में पांच साल की देरी होने की सूचना है।

जापानी अधिकारियों ने दिया था संकेत

जापानी अधिकारियों ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि सभी खंडों पर काम शुरू हो गया है और वे प्रगति से संतुष्ट हैं। जापान के अनुसार, परियोजना को लेकर सभी अनिश्चितताएं दूर हो गई हैं। प्रधान मंत्री मोदी और किशिदा ने भारत-जापान औद्योगिक प्रतिस्पर्धात्मकता साझेदारी के बारे में भी बात की, जिसका लक्ष्य 2022-2027 की अवधि में भारत में 5 ट्रिलियन येन का जापानी निवेश और हमारे विनिर्माण सहयोग के परिवर्तन का लक्ष्य है।

Hijab Ban in College: कॉलेज में हिजाब बैन के खिलाफ छात्राओं ने बॉम्बे HC का खटखटाया दरवाजा, जानें पूरा मामला-Indianews

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी अपने 10वें वर्ष में है और उन्होंने संबंधों में हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने नए और उभरते क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करते हुए सहयोग को और गहरा करने के तरीकों पर चर्चा की। सरकार ने कहा, “बैठक ने कुछ चल रही सहयोग पहलों की समीक्षा करने का अवसर प्रदान किया।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT