होम / California Woman: महिला ने बॉयफ्रेंड पर 108 बार किया चाकू से हमला पर नहीं हुई सजा, वजह कर देगी हैरान

California Woman: महिला ने बॉयफ्रेंड पर 108 बार किया चाकू से हमला पर नहीं हुई सजा, वजह कर देगी हैरान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 26, 2024, 12:55 am IST

India News (इंडिया न्यूज), California Woman: कैलिफोर्निया दिल दहला देने वाल मामला सामने आया है जिसमे एक महिला को चार साल पहले अपने प्रेमी पर 100 से अधिक बार चाकू से हमला करने के बाद उसकी हत्या करने के लिए परिवीक्षा और 100 घंटे की सामुदायिक सेवा की सजा दी गई है। पीपल की रिपोर्ट के अनुसार, महिला को जेल नहीं भेजा गया क्योंकि अदालत ने पाया कि वह मारिजुआना के नशे में थी और अपने कार्यों को “नियंत्रित” नहीं कर सकती थी। 32 साल की ब्रायन स्पेजचर अपने प्रेमी, जिसकी पहचान 26 वर्षीय चाड ओ’मेलिया के रूप में हुई, वह हत्या में अनैच्छिक हत्या की दोषी थी, जब वह “ड्रग-प्रेरित मनोवैज्ञानिक प्रकरण” के नियंत्रण में थी।

प्रेमिका ने प्रेमी के उपर किया चाकू से हमला

जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सजा की सुनवाई से पहले उसे संभावित चार साल की जेल की सजा का सामना करना पड़ रहा था। 27 मई, 2018 को, स्पेजचर ने कैलिफोर्निया के थाउज़ेंड ओक्स में अपने अपार्टमेंट के अंदर ओ’मेलिया पर लगभग 108 बार चाकू से हमला किया, जब दोनों ने एक साथ मारिजुआना का धूम्रपान किया था। लोगों ने वेंचुरा काउंटी स्टार का हवाला दिया। महिला ने खुद को भी बार-बार चाकू मारा। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने कहा कि उन्होंने स्पेज्चर को खून से लथपथ एक चाकू पकड़े हुए पाया था और उसे निर्वस्त्र करने के लिए टेसर डिवाइस और एक डंडे का इस्तेमाल किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि परीक्षण के दौरान एक चिकित्सा विशेषज्ञ ने गवाही दी कि उसने भांग से प्रेरित मनोविकृति के प्रभाव में ऐसा व्यवहार किया।

प्रेमी के परिवार से ब्रायन स्पेजचर ने मांगी माफी

नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडिसिन के अनुसार, विकार का निदान तब किया जाता है जब भांग का सेवन करने के तुरंत बाद मतिभ्रम या भ्रम उत्पन्न होता है, जिससे वास्तविक और क्या नहीं के बीच का अंतर दूर हो जाता है। वेंचुरा काउंटी स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेज्चर के वकीलों ने दावा किया कि वह अनैच्छिक रूप से नशे में थी और उसके प्रेमी ने कथित तौर पर उसे धमकाया था और उसे मारिजुआना का आखिरी टुकड़ा धूम्रपान करने के लिए धमकाया था। घटना पर पश्चाताप व्यक्त करते हुए स्पेजचर ने मंगलवार को सजा की सुनवाई के दौरान अदालत में ओ’मेलिया के परिवार से माफी मांगी।

महिला पर आदालात ने सुनाई सजा

बता दें कि, वेंचुरा काउंटी स्टार ने उसे यह कहा कि, “मेरे कार्यों ने आपके परिवार को तोड़ दिया है मैं टूट गई हूं और अंदर ही अंदर दर्द महसूस कर रही हूं। यह दुखद है कि आप चाड को फिर कभी नहीं देख पाएंगे। वेंचुरा काउंटी सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश डेविड वर्ली ने स्पेज्चर के लिए अपने ‘कोई सजा नहीं’ फैसले का बचाव किया और मारिजुआना धूम्रपान करने के बाद की घटनाओं का उल्लेख उस समय अवधि के रूप में किया जब उनका अपने कार्यों पर कोई नियंत्रण नहीं था।
अदालत ने स्पेजचर को दो साल की परिवीक्षा और 100 घंटे की सामुदायिक सेवा की सजा सुनाई।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.