होम / Canada: कनाडा सरकार के सामने आ रही परेशानी, अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए हो सकता है ये बदलाव

Canada: कनाडा सरकार के सामने आ रही परेशानी, अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए हो सकता है ये बदलाव

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 15, 2024, 1:32 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Canada: कनाडा (Canada) में इन दिनों एक बड़ी परेशानी की खबर सामने आ रही है। जहां एक रिपोर्ट की माने तो कनाडा अब अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर सीमा लगाने पर विचार कर रहा है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए कनाडा के आव्रजन मंत्री मार्क मिलर ने कहा, कनाडा में रहने की अनुमति देने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर एक सीमा लगाने पर विचार कर रहा है, क्योंकि सरकार को आवास सामर्थ्य संकट के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

आवास संकट से जुझ रहा कनाडा

जानकारी के लिए बता दें कि, कनाडा अपनी अर्थव्यवस्था को चलाने और बढ़ती आबादी का समर्थन करने के लिए आप्रवासन पर निर्भर है और प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो वार्षिक आप्रवासन बढ़ा रहे हैं। आवास संकट के लिए प्रवासियों और अंतरराष्ट्रीय छात्रों की बढ़ती संख्या को जिम्मेदार ठहराया गया है, जिससे घरों की मांग बढ़ रही है, क्योंकि मुद्रास्फीति के कारण निर्माण धीमा हो गया है। जिसके बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए मार्क मिलर ने एक इंटरव्यू कहा कि, लिबरल सरकार इस साल पहली और दूसरी तिमाही में अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर सीमा तय करने पर विचार कर रही है।

जानें क्या कहते है आकड़े

वहीं बात आगर आकड़े की करें तो आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि 2022 में सक्रिय वीजा वाले 800,000 से अधिक विदेशी छात्र थे, जो 2012 में 275,000 से अधिक थे। लिबरल सरकार ने अगस्त में विदेशी छात्र वीजा की संख्या सीमित करने का विचार रखा था, लेकिन आवास मंत्री सीन फ्रेजर ने तब कहा था कि सरकार ने अभी तक इस विकल्प को आगे बढ़ाने का निर्णय नहीं लिया है। आगे मिलर ने कहा कि उन्होंने प्रांतीय समकक्षों के साथ समस्या पर चर्चा करने की योजना बनाई है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT