होम / Israel-Hamas War: हमास कर रहा यूरोप पर हमले की तैयारी, इजरायल के रक्षा अधिकारी ने दी ये जानकारी

Israel-Hamas War: हमास कर रहा यूरोप पर हमले की तैयारी, इजरायल के रक्षा अधिकारी ने दी ये जानकारी

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 14, 2024, 10:41 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध के कई सारे पहलू सामने आ रहे है। वहीं इस मामले में अब एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि, अब हमास यूरोप पर हमले का प्लान बना रहा है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए इज़राइल सुरक्षा एजेंसी (IDF) ने कहा कि, हमास मध्य पूर्व, अफ्रीका और यूरोप में आतंकी हमलों को आगे बढ़ाने के लिए काम कर रहा है।

IDF का बयान

इसके साथ ही आईडीएफ का कहना है कि, ऐसी “काफी” जानकारी है जो साबित करती है कि हमास ने “दुनिया भर में निर्दोष लोगों पर हमला करने के लिए विदेशों में अपनी हिंसक गतिविधि का विस्तार करने के लिए काम किया है।” यह तब हुआ है जब डेनिश और जर्मन अधिकारियों ने यूरोप में नागरिकों पर हमला करने के लिए हमास की ओर से काम करने वाले सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

हमास दे रहा संकेत

इसके साथ ही इजरायली सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि “हमास की आतंकवादी गतिविधियों की एक व्यापक और गहन तस्वीर… जिसमें कार्रवाई के क्षेत्रों, हमलों के लक्ष्य और गतिविधि को लागू करने में शामिल लोगों का विवरण शामिल है – लेबनान में हमास कमांडरों से लेकर आखिरी हमलावरों तक परिचालन बुनियादी ढांचे, साथ ही स्वीडन में इजरायली दूतावास पर हमला करने के इरादे, यूएवी के अधिग्रहण और यूरोप में आपराधिक संगठनों के तत्वों के उपयोग के बारे में जानकारी। वहीं आगे इजरायल का कहना है कि, हमास ईरान की वैश्विक आतंकवादी गतिविधि से “प्रेरणा लेता है”, “मोसाद, आईएसए और आईडीएफ, अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा और प्रवर्तन निकायों के साथ मिलकर, हमास के आतंकवादी इरादों को विफल करने के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे।” सभी आतंकवादी संगठनों, और इज़राइल राज्य और यहूदी लोगों की सुरक्षा की ओर से, दुनिया में हर जगह उनके साथ हिसाब-किताब करने के लिए।”

जानें अब गाजा का हाल

इन सबके बीत बात अगर गाजा की करें तो हमास और इजरायल के बीच 100 दिनों के युद्ध में गाजा में कम से कम 23,968 लोग मारे गए हैं, जबकि 7 अक्टूबर को लड़ाई शुरू होने के बाद से 60,582 अन्य घायल हो गए हैं। इज़राइली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कसम खाई कि हमास को नष्ट करने से “कोई भी हमें नहीं रोकेगा”। उन्होंने लेबनान, सीरिया, इराक और यमन में ईरान-गठबंधन “प्रतिरोध की धुरी” समूहों का जिक्र करते हुए कहा, “हमें कोई नहीं रोकेगा – न हेग, न एक्सिस ऑफ एविल और कोई और नहीं।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT