होम / Canada: कनाडा में भारतीय युवा की हत्या, हाल में मिला था कनाडाई नागरिक का दर्जा; जानें पूरा मामला-Indianews

Canada: कनाडा में भारतीय युवा की हत्या, हाल में मिला था कनाडाई नागरिक का दर्जा; जानें पूरा मामला-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 10, 2024, 10:38 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Canada: कनाडा में भारतीय युवा की हत्या, हाल में मिला था कनाडाई नागरिक का दर्जा; जानें पूरा मामला-Indianews

Canada

India News(इंडिया न्यूज), Canada: कनाडा से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है जहां एक भारतीय मूल के 28 वर्षीय व्यक्ति युवराज गोयल की कनाडा के सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई। आपको बता दें कि यह संदिग्ध लक्षित हत्या थी। उन्होंने हाल ही में कनाडा के स्थायी निवासी का दर्जा प्राप्त किया था। आइए इस खबर में आपको बताते हैं कि क्या था पूरा मामला..

North Korea Balloons: अब कचरा फैलाने पर उतरा तानाशाह, दक्षिण कोरिया में भेज रहा ऐसे गु्ब्बारे-Indianews

कनाडा में भारतीय नागरिक की हत्या 

पंजाब के लुधियाना के एक भारतीय मूल के व्यक्ति की कनाडा के सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई। अधिकारियों को संदेह है कि यह ‘लक्षित शूटिंग’ थी। पीड़ित, 28 वर्षीय, जिसका नाम युवराज गोयल था, 2019 में छात्र वीजा पर कनाडा आए थे और हाल ही में उन्होंने कनाडा के स्थायी निवासी (पीआर) का दर्जा प्राप्त किया था। गोयल, जो एक सेल्स एग्जीक्यूटिव के रूप में काम करते थे, 7 जून को सुबह 8:46 बजे 164 स्ट्रीट के 900-ब्लॉक में हुई गोलीबारी की सूचना मिलने के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद मृत पाए गए।

हाल में कनाडाई नागरिक का मिला था दर्जा

गोयल के पिता राजेश गोयल जलाऊ लकड़ी का व्यवसाय करते हैं और उनकी माँ शकुन गोयल गृहिणी हैं। रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) के अनुसार जानकारी मिली कि युवराज का कोई ज्ञात आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था। उनकी हत्या के पीछे का मकसद अभी भी जांच के दायरे में है। घटना के सिलसिले में चार संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। मनवीर बसराम, 23, साहिब बसरा, 20, हरकीरत झुट्टी, 23, सभी सरे से, और केइलोन फ्रेंकोइस, 20, ओंटारियो से, पर प्रथम डिग्री हत्या का आरोप लगाया गया है। सूत्रों ने बताया कि, “हालांकि शुरुआती सबूत बताते हैं कि यह एक लक्षित शूटिंग थी, जांचकर्ता यह पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं कि श्री गोयल, 28 वर्षीय समुदाय के सदस्य, जिनका पुलिस से कोई संपर्क नहीं था, की हत्या क्यों की गई।”

T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान मुकाबले के लिए कैसे बुक करें टिकट, जानें

पुलिस की जांच जारी 

आधिकारिक विज्ञप्ति में सूत्रों ने कहा कि, 8 जून को, सरे के 23 वर्षीय मनवीर बसराम, सरे के 20 वर्षीय साहिब बसरा, सरे के 23 वर्षीय हरकीरत झुट्टी और ओंटारियो के 20 वर्षीय केइलोन फ्रेंकोइस पर युवराज गोयल की शूटिंग के संबंध में प्रथम डिग्री हत्या का आरोप लगाया गया था।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT