होम / ड्रग और पैसा के लालच में सुअरों के लिए महिलाओं के करता था कई पीस, जानें इस खूंखार हत्यारे की करतूत

ड्रग और पैसा के लालच में सुअरों के लिए महिलाओं के करता था कई पीस, जानें इस खूंखार हत्यारे की करतूत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 2, 2024, 6:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Robert Pickton: कनाडा की जेल में 6 महिलाओं की हत्या के आरोप में सजा काट रहे सीरियल किलर की हत्या कर दी गई है। रॉबर्ट पिक्टन 2007 से 6 महिलाओं की हत्या के आरोप में सजा काट रहा था। शुक्रवार को जेल में ही एक साथी कैदी ने उस पर हमला कर दिया, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 74 वर्षीय रॉबर्ट पिक्टन कनाडा का पूर्व सुअर व्यापारी था और सबसे खूंखार हत्यारों में से एक था।

ब्रिटिश कोलंबिया के पोर्ट कोक्विटलम में पिक्टन के फार्म पर करीब 33 महिलाओं के अवशेष और डीएनए मिले थे। उसने एक अंडरकवर पुलिस अधिकारी के सामने यह भी दावा किया था कि उसने कुल 49 महिलाओं की हत्या की है। उसने ये हत्याएं 1997 से 2001 के बीच की थीं।

VIP Seat Exit Poll: जानें VIP सीटों पर कौन जीत रहा है ?

सीरियल किलर की हत्या कैसे हुई?

रॉबर्ट पिक्टन कनाडा की जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। वहां एक कैदी ने उस पर हमला किया, जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या के आरोपी कैदी का नाम नहीं बताया है और हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

वह खतरनाक तरीके से महिलाओं की हत्या करता था

रॉबर्ट पिक्टन को 2007 में नशे की लत में डूबी महिलाओं और सेक्स वर्करों की हत्या करने और उनके शरीर के अंगों को काटकर सूअरों को खिलाने का दोषी पाया गया था। शुरुआत में उसके खिलाफ 49 महिलाओं की हत्या का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन बाद में केवल 6 महिलाओं की हत्या का दोषी पाया गया। रॉबर्ट महिलाओं को ड्रग्स और पैसे के बहाने अपने खेत में ले जाता था और वहां उनकी बेरहमी से हत्या कर देता था।

उसने अपने अपराधों से इनकार किया

बहुत सारे सबूतों के बावजूद, रॉबर्ट पिक्टन ने अपने अपराधों से इनकार किया। रॉबर्ट ने मुकदमे के दौरान शायद ही कभी अपनी भावनाएं दिखाईं और गवाही भी नहीं दी। हालांकि, एक अंडरकवर अधिकारी के साथ टेप की गई बातचीत में उसने कहा था, “वह पहले ही 49 महिलाओं की हत्या कर चुका है और उसने 50 महिलाओं की हत्या का लक्ष्य रखा है।”

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले कांग्रेस ने बुलाई बैठक, Exit Poll पर दी प्रतिक्रिया-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Diabetes on Skin: अगर आपकी स्किन में दिख रहें हैं ये लक्षण, तो हो सकते हैं शुगर लेवल का संकेत
बेहद ही बुरे पति साबित होते हैं इन 7 आदतों वाले लड़कें, कही आपका पार्टनर भी तो नहीं हैं ऐसा?
Shahid Kapoor की वेब सीरीज फ़र्ज़ी से प्रेरित होकर एक गिरोह ने दिया ये अंजाम, कर्नाटक पुलिस ने रैकेट का किया भंडाफोड़, जानें मामला
Deepika Padukone-Ranveer Singh के घर आएगा बेबी बॉय, एक्ट्रेस की प्रेंग्नेंसी को लेकर की भविष्यवाणी
हरे चश्मे से भगाता था भूत और नीले का था यह काम, भोले बाबा के ‘चश्मों के चमत्कार’ का काला सच उजागर
मात्र 15 सालों में ‘भोले बाबा’ ने खड़ी कर ली करोड़ो की प्रॉपर्टी, 24 आश्रम से लेकर पूरी नेट वर्थ जान चक्रा जायेंगे आप भी!
T20 WC: फोटो सेशन के दौरान पीएम मोदी ने क्यों नहीं पकड़ी ट्रॉफी? भारतीय खिलाड़ी भी हुए हैरान
ADVERTISEMENT