होम / Canadian Theater: हिंदी फिल्म दिखा रहे कनाडा के तीन थिएटर में नकाबपोशों ने काटा बवाल, जानें क्या है मामला

Canadian Theater: हिंदी फिल्म दिखा रहे कनाडा के तीन थिएटर में नकाबपोशों ने काटा बवाल, जानें क्या है मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 7, 2023, 8:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Canadian Theater: पुलिस और मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस सप्ताह की शुरुआत में हिंदी फिल्में दिखाने वाले थिएटरों में नकाबपोश लोगों द्वारा अज्ञात पदार्थ छिड़के जाने के कारण कनाडा के ग्रेटर टोरंटो के तीन अलग-अलग क्षेत्रों में कई फिल्म देखने वालों को निकाला गया और कुछ का इलाज किया गया।हालाँकि, घटनाओं में किसी बड़ी गंभीर चोट की सूचना नहीं है।

थिएटर के अंदर छोड़ा गया जहरीला गैस

यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस के मुताबिक, ऐसी ही एक घटना मंगलवार रात वॉन इलाके के एक मूवी थिएटर में हुई. पुलिस ने एक बयान में कहा, “एक थिएटर में नकाबपोश दो लोगों द्वारा हवा में ‘अज्ञात, एयरोसोल-आधारित, परेशान करने वाला पदार्थ’ छिड़कने के बाद कई फिल्म देखने वालों को खांसी होने लगी।” पुलिस ने बताया कि थिएटर के अंदर लगभग 200 सिनेमा प्रेमी मौजूद थे और उस समय एक हिंदी फिल्म चल रही थी। घटना के बाद, लोगों को पदार्थ के संपर्क में आने के लिए इलाज किया गया और थिएटर को खाली करना पड़ा। हालांकि, पुलिस के पहुंचने से पहले ही संदिग्ध भागने में सफल रहे।

पुलिस जानकारी ने क्या कहा,

संदिग्धों के बारे में जानकारी देते हुए, पुलिस ने कहा कि पहला संदिग्ध हल्की त्वचा टोन वाला एक काला आदमी था, जबकि दूसरे व्यक्ति को हल्की त्वचा टोन वाला भूरा बताया गया था। सीबीसी न्यूज़ के अनुसार, यॉर्क पुलिस इस सप्ताह हुई ऐसी ही घटनाओं के बारे में पील और टोरंटो पुलिस दोनों के साथ संपर्क कर रही थी। यॉर्क के एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा, “संयोग से, ये सभी घटनाएं एक ही शाम को तीन घंटे से भी कम समय के भीतर हुईं।” अधिकारी ने कहा, “इसलिए हम निश्चित रूप से इस संभावना पर गौर कर रहे हैं कि ये घटनाएं आपस में जुड़ी हुई हैं।” पील पुलिस ने एक बयान में यह भी पुष्टि की कि परिसर में किसी प्रकार के पदार्थ के छिड़काव की रिपोर्ट के बाद अधिकारियों को मंगलवार को ब्रैम्पटन के एक थिएटर में बुलाया गया था। इसमें कहा गया है कि अधिकारियों ने इमारत खाली करा ली और किसी गंभीर चोट की कोई खबर नहीं है।

पूलिस मामले की जांच में जुटी

पुलिस ने कहा कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। बयान में कहा गया, “इस समय यह अज्ञात है कि क्या कोई अन्य घटनाएं जुड़ी हुई हैं, लेकिन हमारे जांचकर्ता उन घटनाओं से अवगत हैं जो यॉर्क क्षेत्र और टोरंटो में हुई थीं।” टोरंटो पुलिस ने कहा कि अधिकारियों को इसी तरह मंगलवार रात को स्कारबोरो टाउन सेंटर के एक थिएटर में किसी के द्वारा “बदबूदार बम” स्थापित करने के बारे में फोन आया था। पुलिस ने कहा कि थिएटर को खाली करा लिया गया और किसी के घायल होने की खबर नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या इस घटना की जांच घृणा अपराध के रूप में की जाएगी, एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा, “इसका कोई स्पष्ट संकेत नहीं है कि यह नफरत से प्रेरित अपराध है, लेकिन हमने एहतियात के तौर पर अपनी घृणा अपराध रोकथाम इकाई को सूचित कर दिया है और वे ऐसा करेंगे।” जांच में शामिल हों।” एक बयान में, सिनेप्लेक्स ने कहा कि वह घटना की जांच के लिए “स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर” काम कर रहा है।

सिनेप्लेक्स के प्रवक्ता मिशेल सबा ने कहा, “हमारा प्राथमिक ध्यान और प्रतिबद्धता हमारे मेहमानों और हमारी टीम की सुरक्षा और भलाई है।” सीटीवी न्यूज टोरंटो ने सबा के हवाले से कहा कि, “मेहमानों को सुरक्षित बाहर निकालने में मदद करने के लिए हम अपनी टीमों को धन्यवाद देते हैं।”

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT