होम / China-Nepal Relation: नेपाल के साथ चीन खेल रहा गंदा खेल, पोखरा एयरपोर्ट को लेकर किया कुछ ऐसा दावा

China-Nepal Relation: नेपाल के साथ चीन खेल रहा गंदा खेल, पोखरा एयरपोर्ट को लेकर किया कुछ ऐसा दावा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 13, 2024, 12:46 am IST

China-Nepal Relation

India News(इंडिया न्यूज),China-Nepal Relation: चीन अपने चालाकी से बाज आने का नाम नहीं ले रही है। वहीं नेपाल के साथ चीन का दोस्ती भी इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं चीन अब चीन की चालाकी अब नेपाल के साथ भी देखना को मिल रहा है। जहां चीन अब इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर बढ़ाने का लालच देकर नेपाल के अलावा अन्य कई देशों को कर्ज के जाल में फांसा है। नेपाल पर भी चीन लंबे समय से डोरे डाल रहा है मगर बात बन नहीं सकी।

नेपाल को अब समझ आ रहा ड्रैगन की चाल

चीन की ये चालाकी अब जाकार कही नेपाल को समझ में आने लगे है। जानकारी के लिए बता दें कि, पोखरा में बने इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए नेपाल ने पैसा चीन से लिया। जिसके बाद अब चीन दावा करने लगा है कि एयरपोर्ट उसके BRI का हिस्सा है। जहां काठमांडू ने इस पर आपत्ति जताई। लेकिन चीन तो चीन है पिछले हफ्ते, पोखरा में चीन के खिलाफ बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए। इसके साथ ही नेपाल में सिविल सोसायटी ने चीन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

राष्ट्रीय एकता अभियान ने किया आगाह

मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय एकता अभियान ने पोखरा में पिछले हफ्ते रैली कर BRI से खतरों के लिए प्रति आगाह किया। जिसके बारे में बयान जारी करते हुए समूह ने कहा कि, चीन के इरादे नापाक मालूम होते हैं। उसने पोखरा में चीनी सेना की तैनाती का खतरा जताया. कहा कि एयरपोर्ट में आर्थिक घाटे को बहाना बनाकर चीन मिलिट्री की तैनाती को जायज ठहरा सकता है।

ये भी पढ़े:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अब घर बैठे मिनटों में तैयार कर सकते है होम मेड शुद्ध देसी घी… बस प्रेशर कुकर में 2 सीटी लगाकर यूंही झटपट तैयार हो जाएगा घी!
पुतिन की सेना ने खार्किव में मचाया आतंक, कई लोगों को उतारा मौत के घाट…फिर जो हुआ उसे देख पूरी दुनिया हैरान
अगर बहुमत नहीं मिलता है तो जानें Sri Lanka में कैसे बनाया जाता है राष्ट्रपति, देश के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा
Ayodhya News: बेटे अजीत के खिलाफ केस दर्ज होने पर अयोध्या MP ने दी प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले?
‘ये है पांडवों का अंतिम पड़ाव’…महाभारत युद्ध की समाप्ति के बाद आखिर क्यों श्रीकृष्ण ने अर्जुन से कह दी थी इतनी बड़ी बात?
मोहम्मद यूनुस को सताने लगा शेख हसीना जैसी बगावत का डर? पुर्व पीएम के दुश्मनों से की दोस्ती
Israel नहीं इस वजह से देर रात जलने लगा इरान…,विस्फोट इतना तेज की दहले कई मुस्लिम देश, जमीन से 700 मीटर नीचे फंसे हैं इरानी
ADVERTISEMENT