होम / दुनिया का सबसे बड़ा जुमलेबाज मुल्क है चीन! सालों बाद सामने आई असलियत

दुनिया का सबसे बड़ा जुमलेबाज मुल्क है चीन! सालों बाद सामने आई असलियत

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 8, 2024, 3:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),China Yuntai Waterfall: हमने अक्सर लोगों को कहते सुना है कि चीनी सामान पर कभी भरोसा नहीं करना चाहिए, इसका सीधा उदाहरण अब देखने को मिल रहा है। चीन को हमेशा से धोखेबाजी का देश कहा जाता रहा है, वहां हर चीज सिर्फ लोगों की आंखों को धोखा देने के लिए बनाई जाती है। हाल ही में सोशल मीडिया पर चीन के एक पर्यटन स्थल का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विश्व प्रसिद्ध झरने की हकीकत सामने आई है, इस वीडियो को देखने के बाद लोग दंग रह गए हैं।

युंताई माउंटेन पार्क चीन के उत्तर-मध्य हेनान प्रांत में स्थित है, जिसमें युंताई झरना हमेशा से लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र रहा है। लेकिन इस हफ्ते यह बात सामने आई है कि जिस झरने को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं, असल में वह प्रकृति ने नहीं बनाया है बल्कि इस झरने को इंसानों ने बनाया है। इस झरने को एशिया का सबसे ऊंचा झरना कहा जाता था।

Denmark: चुनाव प्रचार के दौरान डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिकसेन पर हमला, आरोपी गिरफ्तार-Indianews

पाइप से झरने में आता है पानी

इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक शख्स काफी मेहनत के बाद झरने के ऊपर पहुंचा और उसका वीडियो बनाया। वीडियो में देखा गया कि झरने में पानी प्राकृतिक रूप से नहीं आता बल्कि पाइप की मदद से आता है। यह झरना 1,024 फीट की ऊंचाई से गिरता है और इसे बहुत पुराना बताया जाता है। चीन की इस सच्चाई को सामने लाने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

14 मिलियन बार देखा जा चुका है वीडियो

अब तक इस वीडियो को करीब 14 मिलियन बार देखा जा चुका है। इस वीडियो पर सफाई देते हुए अधिकारियों ने कहा है कि ऐसा कम बारिश के कारण किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा है कि ऐसा करने का उनका मुख्य उद्देश्य यह है कि इस झरने को देखने आने वाले लोगों को निराशा का सामना न करना पड़े और झरने की खूबसूरती कम न हो। चीन के इस पार्क को AAAAA रेटिंग दी गई है, जो देश के संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय द्वारा किसी भी पर्यटक आकर्षण को दी जाने वाली सर्वोच्च रेटिंग है।

India-Maldives Relation: शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मोहम्मद मुइज्जू, पीएम मोदी के लिए कही ये बात-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT