होम / ‘कोई कुर्सी तो…’, चीन के ट्रेनों में जनरल बोगी की हालत देखकर चौंक जाएंगे आप

‘कोई कुर्सी तो…’, चीन के ट्रेनों में जनरल बोगी की हालत देखकर चौंक जाएंगे आप

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 22, 2024, 12:00 am IST

China Train General Coach ( चीन के ट्रेन में जनरल बोगी का हाल )

India News (इंडिया न्यूज), China Train General Coach: यूं तो चीन की हर एक चीज भारत के लोगों को भाती है। क्योंकि वो भारतीय प्रोडक्ट के मुकाबले काफी सस्ती होती है। लेकिन हमारे पड़ोसी देश और भारत के सबसे बड़े दुश्मन देश चीन के ट्रेनों की हालत भारत से बेहतर नहीं है। भारत में जिस तरह हमारे यहां के ट्रेनों की साधारण बोगी की हालत होती है। ठीक उसी तरह की हालत चीन में भी देखने को मिला है। दरअसल मामला ये है कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें चीन के ट्रेनों के जनरल बोगी में चलने वाले यात्रियों को अपने साथ कुर्सी लेकर चलते हुए देखा गया है। ताकि वो ट्रेन में बैठकर आराम से सफर कर सके।  चीन के लोगों को भी गेट से लेकर टॉयलेट तक में बैठकर सफर करना पड़ता है। 

इंडियन युट्यूबर ने चीन की खोली पोल

दरअसल मामला ये है कि एक इंडियन यूट्यूबर चीन की ट्रेन के जनरल कोच से सफर कर रहे थे।  इस दौरान उन्‍होंने बोगी में यात्रियों की हालत के बारे में बताया और दिखाया भी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वायरल हो रहे इस वीडियो में स्‍पष्‍ट तौर पर देखा जा सकता है कि ट्रेन की जनरल बोगी में पैसेंजर किस तरह से यात्रा कर रहे हैं। सीट न मिलने की वजह से बहुत बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर सफर करते हुए देखे जा सकते हैं। इस वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि चीन के इस ट्रेन की जनरल बोगी में लोग किस कदर परेशानी उठाकर सफर कर रहे हैं। 

लेबनान पेजर ब्लास्ट की जांच में आया इस व्यापारी का नाम, जानिए भारत के किस राज्य से है इसका कनेक्शन?

क्यों हो रही भारत से इसकी तुलना 

अगर हम भारत के ट्रेनों की बात करें तो यहाँ की हालत चीन से भी ज्यादा बदतर है। भारत में भी कुछ समय पहले एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा था। जिसमें लोग ट्रेन की खिड़की में लटककर जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे थे। भारत के लगभग हर ट्रेनों की जनरल बोगी की हालत ऐसी ही होती है। कभी-कभी त्योहारों के सीजन में एसी और रिजर्व बोगियों में ऐसी भीड़ होती है कि लोगों को अपनी सीट तक नसीब नहीं होती है।

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बाद पहली बार हुआ चुनाव, जानिए कौन बनेंगे अगले राष्ट्रपति?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi US Visit: पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की बैठक हुई खत्म, जानिए किन-किन मुद्दों पर हुई चर्चा?
हवा में उछली स्कूटी और ओवरब्रिज में हीं 10 फीट नीचे लटकी युवती, फिर हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गई…
Tiger Shroff के डूबते करियर को कौन दे रहा है सहारा? जानिए उनकी अपकमिंग फिल्म के बारे में
‘अब नहीं करुंगा ऐसी टिप्पणी’, बेंगलुरु के मुस्लिम बहुल इलाके को पाकिस्तान कहने वाले जज ने किसने सामने जताया खेद?
PM Modi US Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पीएम मोदी का गले लगाकर किया स्वागत, जानिए कौन-कौन हैं इस बैठक में शामिल?
‘कोई कुर्सी तो…’, चीन के ट्रेनों में जनरल बोगी की हालत देखकर चौंक जाएंगे आप
Dengue In India: बरसात के मौसम में खुद का करना है डेंगू से बचाव तो अपनाएं ये खास तरीके
ADVERTISEMENT