होम / अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा पाकिस्तान! अब भारत के इस भगोड़े से PM शहबाज शरीफ ने की मुलाकात

अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा पाकिस्तान! अब भारत के इस भगोड़े से PM शहबाज शरीफ ने की मुलाकात

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 3, 2024, 4:31 am IST
अपनी हरकतों से बाज नहीं आएगा पाकिस्तान! अब भारत के इस भगोड़े से PM शहबाज शरीफ ने की मुलाकात

Zakir Naik Meet Pakistan PM Shehbaz Sharif ( जाकिर नाइक ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से की मुलाकात )

India News (इंडिया न्यूज), Zakir Naik Meet Pakistan PM Shehbaz Sharif: विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक ने सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से इस्लामाबाद में मुलाकात की। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, भारत में नफरत फैलाने वाले भाषण और सांप्रदायिक विद्वेष भड़काने के आरोप में वांछित नाइक 1 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचा और 28 अक्टूबर तक वहीं रहेगा। जाकिर नाइक ने मंगलवार को पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अताउल्लाह तरार और धार्मिक मामलों एवं अंतर-धार्मिक सद्भाव मंत्री सलेक हुसैन समेत अन्य मंत्रियों से भी मुलाकात की।

पाकिस्तान में कहां-कहां स्पीच देगा जाकिर नाइक?

हम आपको बात दें कि जाकिर नाइक 1 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचा था और बताया जा रहा है कि वो 28 अक्टूबर तक पाकिस्तान में ही रहेगा। द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार वह पाकिस्तान के इस्लामाबाद, कराची और लाहौर में सार्वजनिक स्पीच देने वाला है और शुक्रवार की नमाज सभाओं का नेतृत्व और संबोधन भी करेगा। नाइक 2016 से मलेशिया में रह रहा है, जब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

वियतनाम में क्यों तड़प-तड़पकर मर रहे बाघ? पूरे देश में अलर्ट, जू में इंसानों के जाने पर रोक!

भारत में इन मामलों को लेकर जाकिर नाइक पर हुआ है केस दर्ज

जुलाई 2016 में ढाका में हुए आतंकी हमले के बाद एनआईए ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें हमलावरों में से एक ने स्वीकार किया था कि वह नाइक के यूट्यूब चैनल के माध्यम से उसके उपदेशों से प्रभावित था। भारत ने उसके प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है, लेकिन मलेशिया ने अभी तक इसका अनुपालन नहीं किया है। 

ईरान की फतह और भारत की अग्नि 5 में कौन ज्यादा ताकतवर? फीचर्स जानकर एक्सपर्ट के भी उड़ गए होश

भारत दौरे पर आये मलेशिया के प्रधानमंत्री ने क्या कहा था?

हालांकि 20 अगस्त को भारत की यात्रा पर आए मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने कहा था कि अगर भगोड़े नफरती प्रचारक जाकिर नाइक से जुड़े मामले में पर्याप्त सबूत पेश किए जाते हैं तो देश आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेगा। 50वें सप्रू हाउस व्याख्यान को संबोधित करते हुए मलेशियाई प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं उग्रवाद की भावना, सम्मोहक मामले, ऐसे सबूतों की बात कर रहा हूं। जो बताते हैं कि किसी व्यक्ति, समूह या गुट या पार्टियों द्वारा अत्याचार किए गए हैं। ये हमारे लिए चिंता का विषय हैं।”

‘मेरा नाम राजनीतिक…’, तेलंगाना की मंत्री कोंडा सुरेखा के किस बयान पर भड़क उठीं सामंथा रूथ प्रभु और कह दी ये बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT