होम / इजरायल के एयरस्ट्राइक के बाद एक और हमले से दहला ईरान, मारे गए 10 जवान, जानिए इसके पीछे किसका हाथ?

इजरायल के एयरस्ट्राइक के बाद एक और हमले से दहला ईरान, मारे गए 10 जवान, जानिए इसके पीछे किसका हाथ?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 26, 2024, 7:32 pm IST
ADVERTISEMENT
इजरायल के एयरस्ट्राइक के बाद एक और हमले से दहला ईरान, मारे गए 10 जवान, जानिए इसके पीछे किसका हाथ?

10 Policemen Killed in Iran_ एक हमले में ईरान के 10 पुलिस कर्मियों की हुई मौत

India News(इंडिया न्यूज), 10 Policemen Killed in Iran: ईरान पर एक तरफ इजरायल ने हमला कर दिया तो वहीं दूसरी तरफ ईरानी पुलिस अधिकारियों के काफिले पर हमला कर दिया गया। जिसमें कम से कम 10 पुलिसकर्मी मारे गए। जानकारी के अनुसार, ईरान के अशांत दक्षिणी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में शनिवार को ईरानी पुलिस अधिकारियों के काफिले पर हमला किया गया। ईरानी राजधानी तेहरान से लगभग 1,200 किलोमीटर (745 मील) दक्षिण-पूर्व में गोहर कुह में हुए हमले की संपूर्ण जानकारी अभी सामने नहीं आई है। राज्य समाचार एजेंसी IRNA की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि काफिले पर बदमाशों ने हमला किया था। लेकिन इसके बारे में जानकारी नहीं दी गई है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि, आगे की जानकारी बाद में जारी की जाएगी। 

हलवाश ने जारी किया एक इमेज

जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान, ईरान और पाकिस्तान के बलूच लोगों के लिए एक वकालत समूह हलवाश ने ईरानी पुलिस वाहनों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली हरी पट्टी से रंगे एक क्षतिग्रस्त ट्रक की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए। इस समूह द्वारा शेयर किए गए एक ग्राफिक तस्वीर में ट्रक की अगली सीट पर दो पुलिस अधिकारियों के शवों को दिखाया गया है। इस बारे में हलवाश ने कहा कि हमले में दो सुरक्षा बल के वाहन शामिल थे और उनमें सवार सभी लोग मारे गए। ट्रक को केवल गोलियों से नुकसान पहुंचा था और किसी विस्फोटक का उपयोग नहीं किया गया था। 

हिंदू लड़की को नाम बदलकर प्यार के जाल में फंसाया, फिर सलीम ने 7 महीने की प्रेग्नेंट सोनिया की कर दी भयानक हत्या, जानें पूरी खौफनाक कहानी

इरना ने दी ये जानकारी

इरना ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के जरिए यह भी बताया कि देश के गृह मंत्री एस्कंदर मोमेनी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। जिसके बारे में उन्होंने कहा कि इसके कारण कई पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। अधिकारियों ने हमले के लिए किसी भी संदिग्ध की पहचान नहीं की है। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, यह हमला शनिवार सुबह पूरे ईरान में इजरायल द्वारा किए गए एक बड़े हमले के बाद हुआ है।

क्या है इजरायली ‘बिल्लियां’ जो लड़ाकू विमानों से ज्यादा पावरफुल हैं? देखकर कांप उठते हैं मुस्लिम देश

इस हमले के पीछे किसका है हाथ?

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, तीनों ही देश दो दशकों से भी अधिक समय से बलूच क्षेत्रों में बलूच राष्ट्रवादियों द्वारा हल्के स्तर के विद्रोह का सामना कर रहे हैं। ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान में जानकारी की पुष्टि करना मुश्किल है, जो दशकों से हेरोइन तस्करों से जुड़ी हिंसा का गढ़ रहा है। इन सबके बीच तालिबान ने कहा कि वे उन रिपोर्टों की जांच कर रहे हैं कि अक्टूबर की शुरुआत में इस क्षेत्र में ईरानी सुरक्षा बलों द्वारा अफगान प्रवासियों की हत्या की गई थी। यह एक ऐसी घटना थी जिसने दोनों देशों के बीच संबंधों के और बिगड़ने की आशंका जताई थी।

UP News: सोनभद्र में दर्दनाक हादसा, ट्रेलर ने बाइक में मारी टक्कर, रोड किनारे झाड़ियों में गिरे 2 लोग

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT