होम / Death By Bungee Jump : चीन में दुनिया की सबसे ऊंची बंजी जंप से कूदने के बाद जापानी पर्यटक की मौत

Death By Bungee Jump : चीन में दुनिया की सबसे ऊंची बंजी जंप से कूदने के बाद जापानी पर्यटक की मौत

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 7, 2023, 12:15 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Death By Bungee Jump : चीन से एक दर्दनाक घटना की खबर आई है । बता दें, चीन के मकाऊ टॉवर में दुनिया की सबसे ऊंची बंजी जंप में से एक से छलांग लगाने के बाद एक जापानी पर्यटक की मौके पर मौत हो गई। मकाऊ टॉवर की ऊंचाई कम से कम 764 फीट है। 56 साल के व्यक्ति ने शाम 4:30 बजे के आसपास 764 फुट की छलांग लगाई। जिसके बाद उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी। तभी थोड़ी ही देर बाद उनकी सांसें पूरी तरह से बंद हो गईं और जब तक उसे अस्पताल ले जाया जाता, तब तक उसकी दिल की धड़कने बंद हो गई थी। वहीं डॉक्टरोंने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया गया।

जानिए क्या है बंजी जंपिंग

यह एक ऐसी गतिविधि है, जिसमें एक ऊंची जगह से एक बड़ी लोचदार रस्सी के साथ जुड़े रहते हुए कूदना होता है। यह ऊंचाई वाला स्थान आम तौर पर एक इमारत, पुल या एक क्रेन जैसी स्थायी वस्तु हो सकती है। जब व्यक्ति यहां से कूदता है तो रस्सी खिंचाव के कारण विस्तृत हो जाती है और जब रस्सी वापस सिकुड़ती है तब कूदने वाला ऊपर की ओर उड़ जाता है।

ये भी पढ़ें – The Archies Early Reviews: इन सितारों ने सामने रखा द आर्चीज का रिव्यू, की फिल्म से लेकर कास्ट की तारीफ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT