होम / 'अंडरगारमेंट्स सही से पहने…', इस कंपनी का अजीबोगरीब फरमान सुन पूरी दुनिया हुई हैरान, नियम देख भड़के लोग

'अंडरगारमेंट्स सही से पहने…', इस कंपनी का अजीबोगरीब फरमान सुन पूरी दुनिया हुई हैरान, नियम देख भड़के लोग

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 18, 2024, 9:40 pm IST

Delta Airlines memo for flight attendants: डेल्टा एयरलाइंस का फ्लाइट अटेंडेंट के लिए आदेश

India News, (इंडिया न्यूज), Delta Airlines Memo: दुनियाभर में कई एयरलाइंस हैं जो अपने अजीबोगरीब कारणों से चर्चा में रहती हैं। इनमें से कुछ एयरलाइंस ने अपनी विवादित चीजें बंद कर दी हैं, जबकि कुछ अभी भी चल रही हैं। इनमें से कुछ एयरलाइंस में एयर होस्टेस बिकिनी में नजर आती हैं, जबकि कुछ में वे हिजाब पहने नजर आती हैं। इन ड्रेस कोड की अक्सर आलोचना होती है। लेकिन इन सबके बीच डेल्टा एयरलाइंस का एक मेमो चर्चा में आ गया, जिसमें फ्लाइट अटेंडेंट को किस तरह के अंडरगारमेंट्स पहनने चाहिए, इसे लेकर निर्देश दिए गए थे। डेल्टा एयर लाइन्स ने फ्लाइट अटेंडेंट को सख्त चेतावनी जारी करते हुए अंडरवियर पहनने को कहा था। मेमो के मुताबिक, “उचित अंडरगारमेंट्स” अनिवार्य हैं, लेकिन वे किसी और को दिखाई नहीं देने चाहिए। उनकी गाइडलाइन के कारण एयरलाइंस को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था

मेमो में क्या लिखा है

दरअसल, फ्लाइट अटेंडेंट हायरिंग अपीयरेंस रिक्वायरमेंट्स (डेल्टा एयर लाइन्स फ्लाइट अटेंडेंट हायरिंग अपीयरेंस रिक्वायरमेंट्स एक्नॉलेजमेंट) के नाम से जारी इस मेमो में इस बात पर चर्चा की गई है कि इंटरव्यू, ट्रेनिंग और करियर में उन्नति के लिए मौजूदा और संभावित फ्लाइट अटेंडेंट को कैसा दिखना चाहिए। जारी किए गए दिशा-निर्देशों में ग्रूमिंग, हेयर, ज्वेलरी और कपड़ों के साथ अंडरगारमेंट्स पर खास जोर दिया गया है। एयरलाइन ने व्यावसायिकता और साफ-सुथरी उपस्थिति पर भी जोर दिया और मौजूदा और इच्छुक फ्लाइट अटेंडेंट को इन मानकों का पालन करने का आदेश दिया। आपको बता दें कि यह अमेरिकी एयरलाइन दुनिया भर के अलग-अलग देशों में परिचालन करती है।

एक घंटे में बेरूत में मची तबाही…Pager के बाद अब रेडियो-लैपटॉप और मोबाइल में हो रहे ब्लास्ट, कई लोगों की मौत

कई नियम कानून लिखे गए है मेमो में

इस मेमो में कई अन्य निर्देश भी दिए गए हैं। मेमो के मुताबिक एयर होस्टेस के बालों का रंग पूरी तरह प्राकृतिक होना चाहिए। अगर बाल लंबे हैं तो उन्हें खींचकर कंधों तक बांधा जाना चाहिए। पलकें भी प्राकृतिक होनी चाहिए। नाखूनों पर भी बहुत ज्यादा चमकदार पेंट नहीं होना चाहिए। इसके अलावा अगर किसी फ्लाइट अटेंडेंट ने टैटू बनवाया है तो उसे ढक कर रखना जरूरी है। साथ ही नाक के एक तरफ ही छेद होना चाहिए। नाक के अलावा शरीर पर कोई और छेद नहीं दिखना चाहिए। मेमो में कहा गया कि एयर होस्टेस की ड्रेस और स्कर्ट घुटने तक या उससे नीचे की लंबाई की होनी चाहिए, लेकिन एथलेटिक जूते पहनने की इजाजत नहीं होगी। वहीं पुरुष अटेंडेंट को कॉलर वाली शर्ट और टाई पहननी चाहिए। मेमो के अंत में लिखा है कि हम आपके साथ मिलकर धार्मिक मान्यताओं या प्रथाओं के अनुसार विशिष्ट प्रकार की ड्रेस या शरीर के आकार को बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे, जब तक कि इससे कंपनी पर सुरक्षा जोखिम या अन्य अनुचित बोझ न पड़े।

यह एयरलाइन अमेरिका की है

डेल्टा एयरलाइंस का मुख्यालय अमेरिका के अटलांटा में है। इस एयरलाइन के सीईओ एड बास्टियन हैं। कंपनी के शेयरधारकों की बात करें तो डेल्टा एयर लाइन्स (DAL) के लगभग 82.83% शेयर संस्थागत निवेशकों के पास हैं, 17.07% शेयर अंदरूनी लोगों के पास हैं और 0.10% शेयर सार्वजनिक कंपनियों और व्यक्तिगत निवेशकों के पास हैं। इंटरनेट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार डेल्टा और इसकी सहायक कंपनियां हर दिन 4 हजार से अधिक उड़ानें संचालित करती हैं। डेल्टा एयरलाइंस को दुनिया की सातवीं सबसे पुरानी एयरलाइन कंपनी माना जाता है।

Pager Blast के एक दिन बाद UN ने Israel को दिया बड़ा झटका, खाली करना होगा ये जगह

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पेट में पचता नहीं बल्कि सड़ता है खाना…आयुर्वेद के इन 4 ब्रह्मास्त्र नियमों को जो अपना लिया एक बार तो जड़ से खत्म हो जाएगा कब्ज़!
MP News: प्रेमी जोड़े ने पुल से नदी में लगाई छलांग, तलाश में जुटी SDRF की टीम
Chhattisgarh News: खेत में दवा छिड़कने गए किसान की करंट लगने से मौत, भू- माफियाओं पर लगा गंभीर आरोप
दुल्हन के सामने दामाद ने सास को बताया ‘चांद सा हसीन’, फिर हुआ कुछ ऐसा कि वायरल हो गया Video
‘महिलाओं के कपड़े…नग्न तस्वीरें’, इस पुलिसकर्मी ने एक नहीं बल्कि कई महिलाओं के साथ की दरिंदगी की हदें पार
1986 में जब सड़कों पर उतर गया था पूरा बॉलीवुड, हड़ताल का कर दिया था ऐलान, देखें वीडियो
‘तिरुपति के लड्डू प्रसादम में जानवरों की चर्बी… ‘, जगन सरकार पर आंध्र सरकार ने इस रिपोर्ट के आधार पर लगाए आरोप
ADVERTISEMENT