होम / Denmark: चुनाव प्रचार के दौरान डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिकसेन पर हमला, आरोपी गिरफ्तार-Indianews

Denmark: चुनाव प्रचार के दौरान डेनमार्क की पीएम फ्रेडरिकसेन पर हमला, आरोपी गिरफ्तार-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 8, 2024, 8:13 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Denmark: डेनमार्क से एक दिल दहलाने वाली खबर सामने आ रही है जहां डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन को कोपेनहेगन स्क्वायर पर एक व्यक्ति द्वारा हमला किया गया। उनके कार्यालय के अनुसार, घटना के बाद हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

देश Praful Patel: जांच एजेंसी की कार्रवाई अवैध, प्रफुल्ल पटेल को 180 करोड़ रुपये का मुंबई घर मिला वापस -IndiaNews

डेनमार्क की पीएम पर हमला 

डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन शुक्रवार को कोपेनहेगन के मध्य में एक व्यक्ति द्वारा हमला किए जाने के बाद चली गईं और उन्हें किसी तरह के बाहरी नुकसान के निशान नहीं मिले, एक स्थानीय निवासी ने रॉयटर्स को बताया हमलावर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। “प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन को शुक्रवार शाम को कोपेनहेगन के कुल्टोरवेट (स्क्वायर, रेड) में एक व्यक्ति ने पीटा, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। इस हमले के बाद डेनमार्क की पीएम काफी हैरान हुई और वहां की जनता भी इस हरकत पर बहुत नाराज हो गई।

West Bengal Bangladesh MP Death: अनवारुल अजीम की मर्डर मिस्ट्री में पुलिस का ब़डा एक्शन, एक और आरोपी को किया गिरफ्तार-Indianews

आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और घटना की जांच कर रहे हैं, लेकिन आगे की जानकारी देने से इनकार कर दिया। इस मामले के बाद “वह थोड़ी तनावग्रस्त लग रही थी,” सोरेन केजरगार्ड, जो चौक पर एक बरिस्ता के रूप में काम करते हैं, ने हमले के बाद प्रधानमंत्री को सुरक्षाकर्मियों द्वारा ले जाते हुए देखने के बाद रिपोर्ट को बताया। यह हमला यूरोपीय संघ के चुनाव में डेनमार्क के मतदान से दो दिन पहले हुआ है। आपको बता दें कि तीन सप्ताह पहले, स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको एक हत्या के प्रयास में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT