होम / 300 गज की दूरी पर खड़ी थी मौत फिर कैसे बचे ट्रंप, हमले के बाद अपनी वेबसाइट पर लिखा ‘Thank God! मैं…’

300 गज की दूरी पर खड़ी थी मौत फिर कैसे बचे ट्रंप, हमले के बाद अपनी वेबसाइट पर लिखा ‘Thank God! मैं…’

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 16, 2024, 11:22 am IST

Donald Trump

India News (इंडिया न्यूज), Donald Trump News: अमेरिका में नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है और इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए मजबूत दावेदार पर 2 बार जानलेवा हमला हुआ है। दोनों बार वो बाल-बाल बचे हैं। इससे पहले जुलाई में पेंसिलवेनिया रैली के दौरान उनके कान को छूकर गोली निकल गई थी और वो बाल-बाल बचे थे। अब एक बार फिर वो बच गए हैं। अमेरिका में एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की कोशिश की गई है। दरअसल जब वो फ्लोरिडा में अपने अंतरराष्ट्रीय गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे। तब हमलावर ने उन्हें निशाना बनाकर गोली मार दी। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप इस गोलीबारी में बच गए और उन्हें इस गोलीबारी में कोई नुकसान नहीं हुआ है। हमलावर ने दूरबीन से लैस AK47 राइफल से डोनाल्ड ट्रंप को निशाना बनाया था। 

अपनी वेबसाइट पर ट्रम्प ने लिखा ये मैसेज

डोनाल्ड ट्रम्प पर दूसरी बार जानलेना होने के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी वेबसाइट पर एक संदेश में लिखा था, ‘डरो मत! मैं सुरक्षित हूं, मैं बिल्कुल ठीक हूं और कोई घायल नहीं हुआ है। भगवान का शुक्र है। मैं कभी हार नहीं मानूंगा। मेरा साथ देने के लिए मैं हमेशा आपसे प्यार करता रहूंगा।’ डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि उन्हें निशाना बनाकर गोली मारी गई। दरअसल हत्या का यह दूसरा प्रयास उस समय हुआ जब डोनाल्ड ट्रंप फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे। गोल्फ खेलते समय ही उन पर फायरिंग की गई। हालांकि घटना के तुरंत बाद सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने आरोपी हमलावर को गिरफ्तार कर लिया। 

भारत को दोस्त बता ये देश कर रहा खात्मे की प्लानिंग, अचानक वायरल हुआ वीडियो, खुल गई पोल

कौन है गोली चलाने वाला आरोपी?

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाने वाला आरोपी मूल रूप से कैरोलिना का रहने वाला है। यहां वह ड्रग, बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाना और बिना इंश्योरेंस के गाड़ी चलाने के मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। यहीं नहीं आरोपी के कार्यालय में 3 घंटे तक बैरीगेटिंग की गई और इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया है। पुलिस से बचकर भागने के दौरान उनके हाथ में बंदूक भी थी। आरोपी डोनाल्ड ट्रंप का आलोचक बताया जा रहा है। और काफी लंबे समय से डेमोक्रेट का समर्थन कर रहा है। उसने अपने आप को सोशल मीडिया पर खुद को अच्छे काम करने वाले व्यक्ति के रूप में प्रमोट किया है। 

‘मैं हूं आलिया…’, शादी के बाद एक्ट्रेस ने बदल लिया था नाम, 2 साल बाद TV पर किया खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
UPSC ने जारी की इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम का नोटिफिकेशन, जानें कितने पदों पर होगी भर्ती
ADVERTISEMENT