होम / चुनावी अभियान के दौरान Donald Trump की कंपनी को लगा बड़ा झटका, एक अरब डॉलर का हुआ नुकसान

चुनावी अभियान के दौरान Donald Trump की कंपनी को लगा बड़ा झटका, एक अरब डॉलर का हुआ नुकसान

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 2, 2024, 9:22 pm IST

Donald Trump

India News (इंडिया न्यूज), Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म की मूल कंपनी के शेयरों में सोमवार को भारी गिरावट आई है। 21 जुलाई को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस द्वारा 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी की घोषणा के बाद से इसके मूल्य में 900 मिलियन डॉलर की गिरावट आई है। बता दें कि ट्विटर पर ट्रंप का अकाउंट बंद किए जाने के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया कंपनी ‘ट्रुथ सोशल’ शुरु किया था. वहीं ट्रुथ सोशल के मालिक, ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के शेयरों में इस अवधि में लगभग 23% की गिरावट आई है.

ट्रंप के शेयरों में हुई भारी गिरावट

जानकारी के मुताबिक इस सप्ताह ट्रंप मडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के स्टॉक में बड़ी गिरावट देखने को मिली। नैस्डैक ट्रुथ सोशल के शेयर का भाव करीब 21.5 प्रतिशत तक टूट गया। इसके कारण कंपनी में डोनाल्ड ट्रंप के हिस्से को करीब एक अरब डॉलर से ज्यादा का झटका लगा है। कंपनी को झटका तब लगा जब, उसने पिछले वित्त वर्ष में पिछले साल 58.2 मिलियन डॉलर के घाटे का खुलासा किया। 19 जुलाई को, राष्ट्रपति जो बिडेन के दौड़ से बाहर होने और हैरिस के समर्थन से पहले, ट्रंप की हिस्सेदारी का मूल्य $4 बिलियन से थोड़ा अधिक था। वहीं गुरुवार तक, मूल्य लगभग $3.1 बिल तक गिर गया था।

Italy Earthquake: इटली में भूकंप के झटके, इतनी रही तीव्रता

ट्रुथ सोशल के वित्तीय घाटे के बावजूद, पिछले सप्ताह ट्रेडिंग शुरू होने पर ट्रम्प के फॉलोअर्स ने उत्सुकता से मूल कंपनी के शेयर खरीदे। बाजार में आने के पहले दो दिनों में स्टॉक में 30% से अधिक की उछाल आई, जिससे ट्रम्प के शेयरों की कीमत $5.2 बिलियन से अधिक हो गई। शुरुआती उत्साह ज्यादा दिन तक नहीं चला और पिछले गुरुवार को स्टॉक में 6% से अधिक और सोमवार को 21% की गिरावट आई। जिससे पूर्व राष्ट्रपति की हिस्सेदारी का मूल्य $3.8 बिलियन रह गया।

52 दिन से स्पेस में भटक रहीं Sunita Williams, वापस लाने में आई एक और बड़ी मुश्किल?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

गुजरात के इस सुल्तान के साथ शारीरिक संबंध बनाने पर हो जाती थी महिलाओं की मौत, वजह जानकर रह जाएंगे दंग
एक महिला ने सिर्फ सोकर जीता 9 लाख रूपये का ईनाम, ट्रिक जान रह जाएंगे हैरान
‘अधजला शव, पेड़ पर लटका बैग…’, दिल्ली में UPSC की तैयारी करने आये इस छात्र की कैसे हुई मौत?
तिरुपति लड्डू विवाद के बाद लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर में बाजार के प्रसाद पर लगा प्रतिबंध, महंत दिव्यागिरि ने की ये खास अपील
‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?
‘सबूत दो या माफी मांगों, नहीं तो…’, कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिससे कांग्रेस ने दे डाली ये बड़ी धमकी?
बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?
ADVERTISEMENT