होम / Donald Trump: 'अमेरिका के लिए खतरनाक दिन', ट्रम्प ने हश मनी ट्रायल में अंतिम बहस शुरू होने पर दी प्रतिक्रिया- Indianews

Donald Trump: 'अमेरिका के लिए खतरनाक दिन', ट्रम्प ने हश मनी ट्रायल में अंतिम बहस शुरू होने पर दी प्रतिक्रिया- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 28, 2024, 11:46 pm IST
ADVERTISEMENT
Donald Trump: 'अमेरिका के लिए खतरनाक दिन', ट्रम्प ने हश मनी ट्रायल में अंतिम बहस शुरू होने पर दी प्रतिक्रिया- Indianews

Donald Trump

India News (इंडिया न्यूज़), Donald Trump: डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में अपने हश मनी मुकदमे में अंतिम दलीलें देने के लिए अदालत में प्रवेश करते समय अमेरिकी न्याय प्रणाली के खिलाफ़ गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह अमेरिका के लिए एक काला दिन है। हमारे पास एक धांधली वाला अदालती मामला है जिसे कभी नहीं लाया जाना चाहिए था। हम देखेंगे कि यह कैसे होता है। यह अमेरिका के लिए बहुत ख़तरनाक दिन है। यह बहुत दुखद दिन है।

डोनाल्ड ट्रम्प के हश मनी के मुकदमे में बचाव पक्ष के वकीलों ने मंगलवार को जूरी के सामने अपनी अंतिम दलील पेश की, जिसमें उन्होंने जोर देकर कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ पहली बार आपराधिक सजा की मांग करने वाले अभियोजकों द्वारा दिए गए सबूत बहुत कम हैं।

Peace Summit: ‘अगर बिडेन हुए यूक्रेन शांति शिखर सम्मेलन से अनुपस्थित…’, वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का बड़ा बयान -India News

क्या हैं आरोप?

ट्रम्प पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को $130,000 का भुगतान करने के लिए अपने वकील माइकल कोहेन को प्रतिपूर्ति करने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप है, जबकि तत्कालीन रिपब्लिकन उम्मीदवार के साथ 2006 में हुए यौन संबंध के बारे में उनका विवरण उनके 2016 के अभियान को बर्बाद कर सकता था।

राष्ट्रपति ट्रम्प निर्दोष हैं

उनके बचाव पक्ष के वकील टॉड ब्लैंच ने जूरी को बताया कि राष्ट्रपति ट्रम्प निर्दोष हैं। ब्लैंच ने कहा, “पिछले पाँच हफ़्तों में आपने जो सबूतों की कमी सुनी है, उसका नतीजा बहुत ही सरल है – यह एक निर्दोष फैसला है।” उन्होंने अभियोजन पक्ष के मुख्य गवाह कोहेन पर हमला किया और उन्हें झूठा बताया। ब्लैंच ने कहा, “उसने गवाह के तौर पर आपको कई ऐसी बातें बताईं जो पूरी तरह से झूठ थीं।”

उन्होंने कहा कि जब कोहेन को पैसे लौटाए गए, तब ट्रम्प “देश चलाने में व्यस्त थे”, और कभी-कभी वे “चेक और चालान देखते थे और कभी-कभी नहीं देखते थे।” ब्लैंच ने कहा, “धोखाधड़ी करने का कोई इरादा नहीं था और इसके अलावा राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा 2016 के चुनाव को प्रभावित करने की कोई साजिश नहीं थी। उन्होंने कोई अपराध नहीं किया।”

अभियोक्ताओं को अंतिम निर्णय लेना होगा। वे इस मामले को सामने रखेंगे कि ट्रम्प ने चुप रहने के लिए पैसे देने की बात को गुप्त रखने के लिए रिकॉर्ड में हेराफेरी की, इस डर के बीच कि यह प्रकरण हिलेरी क्लिंटन को हराने के उनके पहले से ही मुश्किल दौर से गुज़र रहे बाहरी व्यक्ति के प्रयास को विफल कर सकता है। 12 जूरी सदस्य – जिनकी पहचान उनकी सुरक्षा के लिए गुप्त रखी गई है – बुधवार को ही विचार-विमर्श शुरू कर देंगे।

लंचबॉक्स में ऐसा खाना लेकर दो देशों का सफर तय किया शख्स, लगा लाखों का जुर्माना

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT