होम / Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने की अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के इस्तीफें की मांग, जानें क्या है कारण

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने की अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के इस्तीफें की मांग, जानें क्या है कारण

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 8, 2024, 11:42 pm IST
ADVERTISEMENT
Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने की अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के इस्तीफें की मांग, जानें क्या है कारण

Donald Trump

India News(इंडिया न्यूज),Donald Trump: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अमेरिका की राजनीति में जबरदस्त गर्माहट देखने को मिल रही है। जिसके बाद एक मामला जोरो सोरो से सुर्खियों में है जिसमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के इस्तीफें की मांग कर रहे है। जानकारी के लिए बता दें कि, यूक्रेन और इज़राइल में युद्ध के बीच अपने अस्पताल में भर्ती होने के बारे में व्हाइट हाउस को सूचित करने में विफल रहने के बाद, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन से अमेरिकी रक्षा सचिव, लॉयड ऑस्टिन को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।

अनुचित पेशेवर आचरण का आरोप

जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने लॉयड ऑस्टिन पर पर “अनुचित पेशेवर आचरण और कर्तव्य में लापरवाही” का आरोप लगाते हुए कहा कि, “असफल रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन को अनुचित पेशेवर आचरण और कर्तव्य में लापरवाही के लिए तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। इसके साथ ही पूर्व राष्ट्रपति ने आगे कहा, “वह एक सप्ताह से लापता है, और उसके बॉस, क्रुक्ड जो बिडेन सहित किसी को भी इस बारे में कोई सुराग नहीं था कि वह कहां था, या हो सकता है।” उसने खराब प्रदर्शन किया है, और उसे बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए था। बहुत समय पहले, ‘जनरल’ मार्क मिले के साथ, कई कारणों से, लेकिन विशेष रूप से अफगानिस्तान में विनाशकारी आत्मसमर्पण, शायद हमारे देश के इतिहास में सबसे शर्मनाक क्षण था!

सूचित किए बिना हुए अस्पताल में भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की तीखी टिप्पणी तब सामने आ रही है जब किसी को भी नहीं पता था कि,रक्षा सचिव को नए साल के दिन वाल्टर रीड आर्मी मेडिकल सेंटर की गहन देखभाल इकाई (ICU) में भर्ती कराया गया था। इसके अतिरिक्त, उन्होंने तीन दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बारे में राष्ट्रपति जो बिडेन को सूचित करने में भी लापरवाही की।

पेंटागन ने दी प्रतिक्रिया

ट्रंप की मांग के बाद पेंटागन ने इस मामले में जोर देकर कहा कि ऑस्टिन इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। रक्षा विभाग के प्रेस सचिव मेजर जनरल पैट राइडर ने फॉक्स न्यूज डिजिटल को बताया, “सचिव ऑस्टिन की इस्तीफा देने की कोई योजना नहीं है।” “वह हमारे राष्ट्र की रक्षा में रक्षा सचिव के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करने पर केंद्रित रहते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि, 22 दिसंबर, 2023 को ऑस्टिन का वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में मेडिकल ऑपरेशन हुआ और अगले दिन वह घर लौट आए। रविवार को पेंटागन द्वारा प्रकाशित नवीनतम जानकारी के अनुसार, सर्जरी के बाद जटिलताओं के बाद उन्हें 1 जनवरी, 2024 को आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT