होम / Donald Trump: 'ट्रंप को जेल भेजने से दंगे होंगे', अमेरिकी पोलस्टर का बड़ा दावा- Indianews

Donald Trump: 'ट्रंप को जेल भेजने से दंगे होंगे', अमेरिकी पोलस्टर का बड़ा दावा- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 31, 2024, 11:45 pm IST
ADVERTISEMENT
Donald Trump: 'ट्रंप को जेल भेजने से दंगे होंगे', अमेरिकी पोलस्टर का बड़ा दावा- Indianews

Donald Trump

India News (इंडिया न्यूज़), Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हाई-प्रोफाइल हश मनी मामले में दोषी ठहराया गया है, जो दोषी ठहराए गए पहले राष्ट्रपति बन गए हैं। हालांकि, रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार इस शर्मनाक स्थिति में एक अवसर देख रहे हैं। फैसले के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की, ‘असली फैसला 5 नवंबर को होगा’। जज को भ्रष्ट और पूरे मामले को धांधली वाला बताया।

11 जुलाई को सुनाई जाएगी सजा

जबकि सभी की निगाहें 11 जुलाई को सजा सुनाए जाने पर टिकी हैं, यूएस-आधारित पोलस्टर फ्रैंक लंट्ज ने स्काई न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में MAGA नेता को जेल की सजा सुनाए जाने पर संभावित नतीजों के बारे में चेतावनी दी है। लंट्ज ने कहा, “अगर उन्हें जेल की सजा दी जाती है, तो वे शहीद हो जाएंगे।” “फोकस समूह के उत्तरदाताओं को लगता है कि सड़कों पर दंगे होंगे। वास्तविक चिंताएं हैं कि इस मामले के परिणाम हिंसा का एक ऐसा स्तर ला सकते हैं जो हमने अमेरिकी लोकतंत्र में कभी नहीं देखा है।” लंट्ज़ ने स्थिति की अभूतपूर्व प्रकृति पर जोर दिया। “सिर्फ यह तथ्य कि उसे 34 अपराधों का दोषी पाया गया है, कुछ ऐसा है जिसकी हमें आदत नहीं है। जनता इसे देख रही है, अपने कंधे उचका रही है, और कह रही है, ‘हम यहाँ कैसे पहुँच गए?’

Malala Yousafzai: ब्रिटिश सिटकॉम में मलाला यूसुफजई ने किया कैमियो, ऐसा दिखा उनका लुक -India News

जैसा कि अनुमान लगाया गया था, फ़ैसले के बाद समर्थकों को जुटाने के लिए ट्रम्प के अभियान के प्रयास सफल हो रहे हैं। धन उगाहने की एक दिल की धड़कन अपील के बाद उनकी अभियान वेबसाइट क्रैश हो गई।

“मैं एक राजनीतिक कैदी हूँ! मुझे अभी-अभी एक धांधली वाले राजनीतिक विच हंट ट्रायल में दोषी ठहराया गया है: मैंने कुछ भी गलत नहीं किया!” ट्रम्प नेशनल कमेटी ज्वाइंट फ़ंडरेज़िंग कमेटी ने एक अपडेट पोस्ट किया। “इसलिए मुझे 10 मिलियन सच्चे मैगा देशभक्तों की ज़रूरत है जो इसमें शामिल हों और गर्व से चिल्लाएँ: मैं ट्रम्प के साथ खड़ा हूँ!” इसमें आगे लिखा है।

ट्रम्प के MAGA समर्थकों में गुस्सा

इस बीच, ट्रम्प के MAGA समर्थकों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया है, पूरे मुकदमे को “धांधली” बताया है और जूरी, जज और बेलिफ़ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। “आप WWE हॉल ऑफ़ फ़ेमर के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं कर सकते। यह अपमानजनक है। ये झूठे आरोप हैं, और आप यह जानते हैं। पूरी बात धांधली है,” एक समर्थक ने कहा।

सिस्टम को “भ्रष्ट” कहते हुए, समर्थकों ने ट्रम्प के कार्यों को वैध व्यावसायिक व्यय के रूप में उचित ठहराया और दूसरों से उनके कानूनी कोष में दान करने का आग्रह किया। वे उनके अभियान की कहानी को दोहरा रहे हैं, उन्हें एक अन्यायपूर्ण प्रणाली के शिकार के रूप में चित्रित कर रहे हैं जो उन्हें अनुचित तरीके से कैद करने की कोशिश कर रही है।

ट्रम्प द्वारा सोशल मीडिया का उपयोग और अपने आधार को सीधे अपील करना दोषी फैसले को रैली के नारे में बदलने की उनकी रणनीति है। वह अपने समर्थकों को जुटाना चाहते हैं और अपनी चल रही कानूनी लड़ाई और राजनीतिक अभियान के लिए वित्तीय समर्थन हासिल करना चाहते हैं।

United Nations: संयुक्त राष्ट्र का बड़ा फैसला, इराक में 20 वर्षों के बाद 2025 तक खत्म होगा राजनीतिक मिशन -India News

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT