होम / 'अब्राहम लिंकन के बाद से अश्वेत आबादी के लिए सर्वश्रेष्ठ…', अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान

'अब्राहम लिंकन के बाद से अश्वेत आबादी के लिए सर्वश्रेष्ठ…', अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 1, 2024, 5:36 am IST

Donald Trump

India News (इंडिया न्यूज), Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार (31 जुलाई) को शिकागो में नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ ब्लैक जर्नलिस्ट्स (NABJ) सम्मेलन में भाग लिया। जहां उनकी उपस्थिति तीखी नोकझोंक और विवादों से भरी रही। ट्रम्प ने कार्यक्रम की देरी से शुरुआत पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने पत्रकारों की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत ही असभ्य परिचय दिया। इस सम्मेलन की शुरुआत ट्रम्प द्वारा अश्वेत राजनेताओं और पत्रकारों पर किए गए हमलों के बारे में चर्चा से हुई। जिसके बाद बहस इस बात पर हुई कि अश्वेत मतदाताओं को उनका समर्थन क्यों करना चाहिए। ट्रम्प ने इस सवाल को अपमानजनक बताते हुए नाराज़गी जताई। उन्होंने कहा कि आप हैलो तक नहीं कहते, आप कैसे हैं? मुझे लगता है कि यह अपमानजनक है। मैं यहाँ अच्छी भावना से आया हूँ।

अब्राहम लिंकन से की खुद की तुलना!

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि मुझे इस देश की अश्वेत आबादी से प्यार है। मैंने इस देश की अश्वेत आबादी के लिए बहुत कुछ किया है। ट्रम्प ने यह भी सवाल किया कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस जिनके आने की उम्मीद थी, क्यों नहीं आईं। रिपोर्ट बताती हैं कि जब NABJ ने उनकी उपस्थिति की मांग की तो उन्होंने वर्चुअल उपस्थिति के पक्ष में मना कर दिया। ट्रम्प ने अपने रिकॉर्ड का बचाव करते हुए कहा कि उनके कार्यों से अश्वेत समुदाय को काफी लाभ हुआ है। उन्होंने अपनी टिप्पणियों में खुद की तुलना कुछ सबसे प्रसिद्ध अमेरिकी राष्ट्रपतियों से भी की। वहीं जब ​​अश्वेत मतदाताओं के साथ उनके रिकॉर्ड के बारे में पूछा गया, तो ट्रम्प ने कहा कि मैं अब्राहम लिंकन के बाद से अश्वेत आबादी के लिए सबसे अच्छा राष्ट्रपति रहा हूँ।

ईरान करेगा इजरायल पर हमला! हनियेह की हत्या का बदला लेने के लिए सुप्रीम लीडर ने दिया आदेश

NABJ और ट्रम्प का रिश्ता रहा है विवादित

बता दें कि, NABJ और ट्रम्प का इतिहास बहुत ही खराब रहा है। साल 2018 में, कन्वेंशन ने NBC की यामिचे अलसिंडोर, CNN की एबी फिलिप और द ग्रिओ की अप्रैल रयान सहित अश्वेत महिला पत्रकारों के बारे में उनकी अपमानजनक टिप्पणियों के लिए ट्रम्प की निंदा की। उस समय तत्कालीन NABJ अध्यक्ष सारा ग्लोवर ने ट्रम्प की आलोचना करते हुए कहा था कि स्वतंत्र दुनिया का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति पत्रकारों को मौखिक रूप से गाली दे रहा है। वहीं ट्रम्प की विवादास्पद टिप्पणियाँ उनके 2020 के अभियान में भी जारी रहीं। उन्हें यह कहने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा कि अफ्रीकी अमेरिकी समुदाय के विपरीत, उल्लेखनीय अपवादों के साथ, लैटिनो समुदाय एक अविश्वसनीय रूप से विविध समुदाय है। साथ ही एक बहस के दौरान ब्लैक जॉब्स के बारे में उनकी टिप्पणी ने भी विवाद को जन्म दिया।

डोनाल्ड ट्रम्प ने Kamala Harris की पहचान पर उठाए सवाल, व्हाइट हाउस ने की निंदा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तीन महीने में तबाह हो जाएंगी दुनिया! Israel- Hamas युद्द के साथ शुरू हुआ दुनिया का विनाश? जानें क्या थी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: मानेसर कांड के बहाने CM भजनलाल ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले-‘समय मिला तब …’
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, आंध्र प्रदेश को दिए 25 करोड़ रुपये
Delhi Road Accident: दिल्ली में दर्दनाक हादसा! 2 मजदूरों को कार ने रौंदा, 1 की मौत
आखिर वनवास ही क्यों…प्रभु श्री राम से लेकर धर्मराज युधिष्ठिर तक क्यों इन राजकुमारों को भोगना पड़ा था ये कष्ट?
Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
ADVERTISEMENT