होम / Donald Trump: FBI ने छापे के दौरान ट्रंप के संपत्ति के इस हिस्से को किया था नजरअंदाज, वकील जैक स्मिथ ने जताई ये आशंका

Donald Trump: FBI ने छापे के दौरान ट्रंप के संपत्ति के इस हिस्से को किया था नजरअंदाज, वकील जैक स्मिथ ने जताई ये आशंका

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 4, 2024, 2:54 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। जिसका कारण है कि, अमेरिकी संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने अगस्त 2022 में डोनाल्ड ट्रम्प की विशाल मार-ए-लागो संपत्ति के अंदर एक ‘छिपे हुए कमरे’ पर छापा मारा था, जिसके बाद यह आशंका पैदा हो गई थी कि अंदर कुछ खास दस्तावेज़ हो सकते हैं।

जैक स्मिथ ने जताई आशंका

वहीं इस मामले में विशेष वकील जैक स्मिथ, जो राष्ट्रपति के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान और उसके बाद ट्रम्प द्वारा वर्गीकृत सामग्री को संभालने की जांच का नेतृत्व कर रहे हैं, और उनकी टीम हाल ही में ट्रम्प के शयनकक्ष से जुड़ी एक कोठरी और ‘छिपे हुए कमरे’ के बारे में कई गवाहों से पूछताछ और साक्षात्कार कर रही है।

ट्रंप के छिपे हुए कमरे को किया नजरअंदाज?

जानकारी के लिए बता दें कि, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेड रूम में छापा मारते समय, एजेंटों ने दीवारों में से एक में एक छिपे हुए छोटे दरवाजे को नजरअंदाज कर दिया, जो एक बड़े ड्रेसर और एक बड़े टीवी के पीछे स्थित था। इस ‘छिपे हुए कमरे’ तक कभी-कभी रखरखाव कर्मी पहुंच जाते थे और इसमें से गुजरने वाली केबलों की जांच करते थे।

FBI ने जब्त किए दस्तावेज

वहीं इस मामले में अब कुछ अधिकारियों के बीच यह धारणा बन गई है कि आवास के पास एक बंद कोठरी, जो तलाशी के दौरान नहीं खुली थी, की जांच की जानी चाहिए थी। स्मिथ की टीम यह निर्धारित करने के लिए सक्रिय रूप से जांच कर रही है कि क्या कोई वर्गीकृत दस्तावेज़ अभी भी मार-ए-लागो में मौजूद हो सकता है। अगस्त 2022 की तलाशी में, एफबीआई ने कई बक्से और वर्गीकृत के रूप में चिह्नित 100 से अधिक दस्तावेज़ जब्त किए।

ट्रंप ने आरोपो का किया खंडन

इसके साथ ही जानकारी के लिए बता दें कि, इस आरोपों के बावजूद, ट्रंप ने किसी भी गलत काम से सख्ती से इनकार किया। अब वह सात संघीय आरोपों का सामना कर रहे हैं, जिनमें साजिश, जासूसी अधिनियम का उल्लंघन और वर्गीकृत दस्तावेजों को अपने पास रखना शामिल है, ये सभी उन दस्तावेजों से संबंधित हैं जो उन्होंने व्हाइट हाउस छोड़ते समय अपने साथ ले लिए थे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT