होम / Donald Trump: "दुनिया पर तृतीय विश्व युद्ध का खतरा" राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान बोले डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump: "दुनिया पर तृतीय विश्व युद्ध का खतरा" राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान बोले डोनाल्ड ट्रंप

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 21, 2023, 6:12 am IST
ADVERTISEMENT
Donald Trump:

Donald Trump

India News(इंडिया न्यूज),Donald Trump: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति के चुनाव को जबरदस्त गर्माहट देखने को मिल रही है। वहीं पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तैयारी की बात करें तो ट्रंप लगातार अपनी तैयारी में लगे हुए है। जानकारी के लिए बता दें कि, आयोवा में 2024 की एक अभियान रैली में, रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के प्रमुख उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने तीसरे विश्व युद्ध के आसन्न खतरे और वैश्विक तबाही की संभावना के बारे में एक चिंताजनक संदेश दिया। र्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने आधुनिक हथियारों की विनाशकारी क्षमताओं पर जोर देते हुए इस बात पर गहरी चिंता व्यक्त की कि दुनिया एक संघर्ष के कगार पर खड़ी है जो पूरी तरह से विलुप्त होने का कारण बन सकती है।

तृतीय विश्व युद्ध का खतरा

जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प ने जोर देकर कहा कि, वर्तमान वैश्विक स्थिति हथियारों की शक्ति के कारण पहले से कहीं अधिक खतरा पैदा करती है, और उन्होंने आत्मविश्वास से खुद को तृतीय विश्व युद्ध को रोकने में सक्षम एकमात्र व्यक्ति घोषित किया। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “हथियारों की ताकत के कारण दुनिया पहले से कहीं अधिक खतरे में है, और मैं अकेला ऐसा व्यक्ति होऊंगा – मैं यह बड़े दावे के साथ कह सकता हूं – मैं तृतीय विश्व युद्ध को रोकूंगा।

ट्रंप का तर्क

इसके साथ ही अपने राष्ट्रपति पद को संभावित संघर्ष की रोकथाम से जोड़ते हुए, ट्रम्प ने तर्क दिया कि उनके नेतृत्व में, रूस-यूक्रेन युद्ध जैसी घटनाओं को टाला जा सकता था। उन्होंने जो बिडेन की विदेश नीतियों की आलोचना की और उन्हें वैश्विक परमाणु संघर्ष के बढ़ते जोखिम के लिए जिम्मेदार ठहराया, खासकर रूस और यूक्रेन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय संबंधों को संभालने में।

ट्रंप ने की अप्रवासियों की निंदा

इसके साथ ही राजनीतिक स्पेक्ट्रम के दोनों पक्षों से आलोचना का सामना करने के बावजूद, ट्रम्प ने अप्रवासियों की निंदा करने पर अपना रुख बरकरार रखा। उन्होंने जोर देकर कहा कि बिना दस्तावेज वाले प्रवासी सक्रिय रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका के सार को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ट्रंप ने कहा, “वे हमारे देश का खून खराब कर रहे हैं, वे यही कर रहे हैं। वे हमारे देश के ताने-बाने को नष्ट कर रहे हैं। और हमें उन्हें बाहर निकालना होगा।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT