होम / आ गई धरती की तबाही की फाइनल डेट? विनाश के समय एक भी जीव नहीं बचेगा पृथ्वी पर, वैज्ञानिकों ने की डरावनी भविष्यवाणी!

आ गई धरती की तबाही की फाइनल डेट? विनाश के समय एक भी जीव नहीं बचेगा पृथ्वी पर, वैज्ञानिकों ने की डरावनी भविष्यवाणी!

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 20, 2024, 9:51 am IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

आ गई धरती की तबाही की फाइनल डेट? विनाश के समय एक भी जीव नहीं बचेगा पृथ्वी पर, वैज्ञानिकों ने की डरावनी भविष्यवाणी!

When Will Earth Be Destroyed: वैज्ञानिकों ने बताया कब खत्म होगी पृथ्वी

India News (इंडिया न्यूज), When Will Earth Be Destroyed: हर चीज जो इस दुनिया में है उसका अंत निश्चित है। जैसे धरती पर पहले जीव की शुरुआत हुई थी, वैसे ही आखिरी जीव का अंत भी एक दिन आ ही जाएगा। ऐसे में हमारी धरती पर भी एक दिन ऐसा आएगा जब सभी जीव-जंतु नष्ट हो जाएंगे। पिछले कुछ सालों से हम सुनते रहते हैं कि कुछ लोग कहते हैं कि धरती का अंत अभी है, जबकि कुछ कहते हैं कि तब होगा। वैज्ञानिकों ने हाल ही में एक और चौंकाने वाली बात का खुलासा किया है। उन्होंने एक तारीख बताई है और कहा है कि यह धरती की एक्सपायरी डेट है। ऐसी स्थिति आएगी कि धरती पर इंसान और जानवर समेत कोई भी प्राणी नहीं रह पाएगा। इसके साथ ही वैज्ञानिकों ने चौंकाने वाली जानकारी दी है कि धरती पूरी तरह से नष्ट हो जाएगी।

कब खत्म होगी धरती

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने कंप्यूटर सिमुलेशन तकनीक को इस्तेमाल कर रिसर्च की और फिर यह रिपोर्ट प्रकाशित की। जिससे यह पता चला कि अगले 250 मिलियन साल बाद धरती पर जल प्रलय आएगा। वैज्ञानिकों ने कहा है कि धरती में कार्बन की मात्रा बढ़ जाएगी, जिससे धरती विलुप्त हो सकती है। कहा जाता है कि 66 करोड़ साल पहले ऐसी ही घटना घटने के बाद डायनासोर विलुप्त हो गए थे। शोध दल के प्रमुख अलेक्जेंडर फ़ार्न्सवर्थ ने कहा कि उस समय दुनिया में कार्बन डाइऑक्साइड की मात्रा आज की तुलना में दोगुनी थी। इससे शरीर गर्म हो जाता है और लोग मर जाते हैं। तब धरती के सभी महाद्वीप आपस में मिलकर सुपरकॉन्टिनेंट पैंजिया अल्टिमा का निर्माण करेंगे।

Netanyahu के घर पर हमले के बाद थर-थर कांप रहा ये मुस्लिम देश, अब दे रहा खुद के बेकसुर होने की दुहाई, Israel बोला- ‘झूठे दिखावे मदद…’

दुनिया का अंत कैसे होगा?

वैज्ञानिकों का कहना है कि सबसे पहले धरती गर्म होगी। फिर सूख जाएगी। आखिरकार धरती रहने लायक नहीं रहेगी। ज्वालामुखी भी फटेंगे। कहा जा रहा है कि धरती का ज्यादातर हिस्सा ज्वालामुखियों से ढक जाएगा। इन ज्वालामुखियों से भारी मात्रा में कार्बन डाइऑक्साइड निकलेगी। इससे लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत होगी। वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि इसके बाद धीरे-धीरे धरती पर एक भी जीवित चीज नहीं बचेगी।

जिस दिन इजरायल में मची थी तबाही, उस समय क्या कर रहा था ‘गाजा का लादेन’? नेतन्याहू की सेना ने जारी किया 7 अक्टूबर का नया फुटेज

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT