होम / Earthquake in Afghanistan: भूकंप से हिली अफगानिस्तान की धरती, 320 लोगों की गई जान, कई लोग घायल

Earthquake in Afghanistan: भूकंप से हिली अफगानिस्तान की धरती, 320 लोगों की गई जान, कई लोग घायल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 8, 2023, 12:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Earthquake in Afghanistan: अफगानिस्तान में शनिवार को 6.3 तीव्रता के दो बार भूकंप आया। इस भूकंप से 320 लोगों की मौत हो गई, साथ ही कई लोगों इसमें घायल बताए गये। अफगानिस्तान के आपदा प्रबंधन टीम के प्रवक्ता मोहम्मद अब्दुल्ला जान ने बताया कि भूकंप की चपेट में आकर कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए है। इसका केंद्र की बात करें तो हेरात शहर से 40 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में था।

320 लोगों की गई जान 

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि अफगानिस्तान में आए भूकंप से अब तक 320 लोगों की जान चली गई है।

भूकंप के पांच झटके हुए महसूस

हेरात के निवासी अब्दुल शकोर समदी ने कहा कि, दोपहर के आसपास भूकंप के कम से कम पांच झटके महसूस किए गए। जिसके बाद सभी अपने घरों से बाहर निकल गए। घर, कार्यालय और दुकानें सभी खाली हैं। उन्होंने आगे कहा कि और तेज भूकंप आने की आशंका है। आगे कहा कि मैं और मेरा परिवार अपने घर के अंदर थे फिर मुझे भूकंप महसूस हुआ। वे घर लौटने से डर रहे हैं।

घरों और कार्यालय से सैकड़े लोग निकले बाहर 

इंटरनेट मीडिया पर जारी वीडियो में हेरात शहर में सैकड़ों लोग घरों और कार्यालयों के बाहर सड़कों पर नजर आ रहे हैं।  हेरात प्रांत की सीमा ईरान से लगती है। वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, फराह और बदघिस प्रांतों में भी झटके महसूस किए गए हैं।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT