होम / Ebrahim Raisi: इब्राहिम रायसी की मौत पर महिलाएं शेयर कर रहीं न्यूड तस्वीरें, जानें पूरा मामला- Indianews

Ebrahim Raisi: इब्राहिम रायसी की मौत पर महिलाएं शेयर कर रहीं न्यूड तस्वीरें, जानें पूरा मामला- Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 26, 2024, 11:26 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Ebrahim Raisi: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की मृत्यु के बाद, ईरान में लाखों लोगों ने शोक मनाया। उनके अंतिम संस्कार में 30 लाख से अधिक लोग शामिल हुए। इस बीच, कुछ लोगों ने रायसी की मौत का जश्न भी मनाया। कुछ महिलाओं ने इस अवसर को सोशल मीडिया पर नग्न तस्वीरें पोस्ट करके चिह्नित किया। कई लोगों ने रायसी को ‘ईरान का कसाई’ कहा और उनके निधन के बाद मुक्ति की भावना व्यक्त की।

  • इब्राहिम रायसी की मौत
  • हजारों महिलाओं ने मनाया जशन
  • शेयर की न्यूड तस्वीरें

कहीं शोक तो कहीं जश्न

राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए हजारों महिलाओं ने बुर्का पहना। इस बीच, कुछ ईरानी महिलाओं और पुरुषों ने इस खबर के बाद नग्न तस्वीरें पोस्ट करके जश्न मनाया। राजनीतिक वैज्ञानिक और शोधकर्ता हनिह ज़ियाई ने टिप्पणी की कि रायसी की मौत का जश्न मनाने के लिए नग्न रहना ‘घुटन’ से मुक्त होने की खुशी व्यक्त करने का एक तरीका है। ज़ियाई ने बताया कि वे घुटन महसूस करते हैं, इसलिए वे सब कुछ हटाना चाहते हैं, और यह कृत्य संभवतः एक अभिव्यक्ति है उस घुटन के एहसास का।

RuPay Card: विश्व में लहरा रहा डिजिटल इंडिया का परचम! मॉरीशस-UAE के बाद अब यहां चलेगा रुपे कार्ड -India News 

सोशल मीडिया पर नग्न तस्वीरें पोस्ट

ईरान इंटरनेशनल ने बताया कि रायसी की मौत का जश्न नग्न होकर मनाने का विचार एक्स पर एक प्रभावशाली व्यक्ति के ट्वीट से शुरू हुआ। उसने ट्वीट किया कि अगर रायसी की मृत्यु हो गई तो वह एक नग्न तस्वीर साझा करेगी। यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने यह बयान मजाक, साहस या राजनीतिक अभिव्यक्ति के तौर पर दिया था। हालाँकि, उनके ट्वीट के बाद, कुछ ईरानी अभियान में शामिल हो गए और नग्न तस्वीरें पोस्ट कीं।

America ने यूक्रेन को 275 मिलियन डॉलर के हथियार और सैन्य सहायता को दी मंजूरी, रूस की बढ़ी टेंशन- Indianews

इस बात के लिए किया जाता था मजबूर

सोशल मीडिया गतिविधियों पर नज़र रखने वाले सियावाश रोक्नी ने ईरान इंटरनेशनल को बताया कि ईरान में पुरुषों और महिलाओं को अपने शरीर को ढकने के लिए मजबूर किया जाता है, इससे इनकार करने वालों को जेल की सज़ा दी जाती है। उन्होंने समझाया कि इस उत्पीड़न का मुकाबला करने के लिए शरीर का उपयोग करना ऐसे उत्पीड़न को अस्वीकार करने के समान है।

उन्होंने कहा कि नग्न रहना हमेशा विरोध का एक रूप रहा है – हिप्पी विरोध प्रदर्शन, 1960 और 70 के दशक में एक युद्ध-विरोधी आंदोलन, ने भी नग्नता का उपयोग किया। नारीवादी आंदोलनों में, महिलाओं ने अपने अधिकारों की मांग के लिए अक्सर नग्नता का इस्तेमाल किया है।

Pakistan Atrocities: बड़ी संख्या में लोगों को जबरन…, बलूच एक्टिविस्ट ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर PAK के अत्याचारों को किया उजागर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Train Accidents In India: भारत में हुए इन रेल हादसों को देख सिहर उठा देश, एक नजर इन तमाम बड़ी ट्रेन दुर्घटना पर-Indianews
Immune System: आपके प्रतिरोधक क्षमता को कमजोर बनाती हैं ये 5 आदतें, अभी करें इसका उपाय-Indianews
Delhi Water Crisis: दिल्ली में जल संकट को लेकर सियासी घमासान, भाजपा इन 52 स्थानों पर करेगी विरोध प्रदर्शन-Indianews
Noida Police: नोएडा में दो पुलिसकर्मियों को कार से कुचलने की कोशिश, तीन आरोपी गिरफ्तार-Indianews
Air India: एयर इंडिया की खराब सर्विस से यात्री परेशान, अक्सर होती है विमान की सोशल मीडिया पर फजीहत -IndiaNews  
Female infertility Sign: इस वजह से महिलाओं में होती हैं बांझपन की समस्या, जानें इसके लक्षण-Indianews
Bengal Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पीएम मोदी ने जताया दुख, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT