होम / बाइडेन, कमला हैरिस या एलन मस्क; एक पीसेगा जेल की चक्की, जानें किसकी खुल गई खतरनाक पोल

बाइडेन, कमला हैरिस या एलन मस्क; एक पीसेगा जेल की चक्की, जानें किसकी खुल गई खतरनाक पोल

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 20, 2024, 10:49 am IST

Biden, Kamala Harris or Elon Musk

India News (इंडिया न्यूज), Elon Musk Assassination: ब्लूमबर्ग ने गुरुवार को बताया कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर दूसरी बार हत्या के प्रयास के बाद एलन मस्क को राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का उल्लेख करने वाले अपने ट्वीट के लिए सीक्रेट सर्विस जांच का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को धमकाना एक गंभीर अपराध है। टेस्ला प्रमुख को भारी जुर्माना या पांच साल तक की जेल हो सकती है।

यह मस्क द्वारा एक एक्स उपयोगकर्ता के सवाल का जवाब देने के कुछ दिनों बाद आया है, “वे डोनाल्ड ट्रंप को क्यों मारना चाहते हैं?” स्पेसएक्स के सीईओ, जिनके ट्विटर के नाम से जाने जाने वाले प्लेटफॉर्म पर 198 मिलियन फॉलोअर्स हैं, ने कहा: “और कोई भी बिडेन/कमला की हत्या करने की कोशिश नहीं कर रहा है???”

शुरु हुआ घमासान

53 वर्षीय मस्क ने अपने ही प्लेटफॉर्म पर आलोचनाओं का सामना करने के बाद पोस्ट को हटा दिया। उन्होंने कहा कि यह एक मजाक के तौर पर था।

मस्क ने अभी तक ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। मीडिया आउटलेट ने कहा कि FOIA फाइल्स ने तकनीकी अरबपति की पोस्ट से संबंधित दस्तावेजों और ईमेल के लिए सीक्रेट सर्विस के प्रोटेक्टिव इंटेलिजेंस एंड असेसमेंट डिवीजन, ऑफिस ऑफ प्रोटेक्टिव ऑपरेशंस और ऑफिस ऑफ इन्वेस्टिगेशन को सूचना की स्वतंत्रता अधिनियम के तहत अनुरोध भेजे हैं।

शुरू होने वाला है तीसरा विश्व युद्द? Pager धमाकों के बाद हिजबुल्लाह ने कर दिया जंग का ऐलान! अब क्या करेगा Israel

पोस्ट और मच गया घमासान

रिपोर्ट के अनुसार, सीक्रेट सर्विस ने अनुरोधों का जवाब देते हुए कहा कि मस्क से संबंधित सभी रिकॉर्ड ‘कानून प्रवर्तन उद्देश्यों के लिए संकलित’ किए गए थे। उन्हें रोका जा रहा है क्योंकि ‘इस खुलासे से प्रवर्तन कार्यवाही में बाधा उत्पन्न होने की संभावना है।’ एजेंसी के प्रवक्ता नैट हेरिंग ने कहा कि सीक्रेट सर्विस ‘एलोन मस्क द्वारा किए गए सोशल मीडिया पोस्ट से अवगत है’। “अभ्यास के तौर पर, हम सुरक्षात्मक खुफिया जानकारी से जुड़े मामलों पर टिप्पणी नहीं करते हैं। हालाँकि, हम यह कह सकते हैं कि सीक्रेट सर्विस हमारे संरक्षित व्यक्तियों से संबंधित सभी खतरों की जाँच करती है।”

भारत से हथियार खरीदने वाले दुनिया के 5 बड़े देश, जिसमे अमेरिका का नाम सबसे आगे!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT