होम / Pentagon UFO Videos: क्या अमेरिका ने छिपा रखे हैं एलियन और यूएफओ? पेंटागन का चौकाने वाला दावा!

Pentagon UFO Videos: क्या अमेरिका ने छिपा रखे हैं एलियन और यूएफओ? पेंटागन का चौकाने वाला दावा!

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 10, 2024, 8:00 am IST
ADVERTISEMENT
Pentagon UFO Videos: क्या अमेरिका ने छिपा रखे हैं एलियन और यूएफओ? पेंटागन का चौकाने वाला दावा!

Pentagon UFO Videos

India News (इंडिया न्यूज़), Pentagon UFO Videos: अक्सर एलियंस के लेकर बड़े- बड़े दावे किए जाते हैं। बीते साल अमेरिकी सशस्त्र बलों की अंतरिक्ष सेवा शाखा, यूनाइटेड स्टेट्स स्पेस फोर्स (यूएसएसएफ) ने इस पर चौंकाने वाली रिपोर्ट को पेश किए थे। जिसके अनुसार यूएसएसएफ ने “असामान्य” यूएफओ देखे जाने की पहचान करने और उन्हें ट्रैक करने की योजना बनाई है। दुनिया की पहली अंतरिक्ष सेना की स्थापना अमेरिकी वायु सेना के दायरे से परे अमेरिकी आसमान की रक्षा के लिए एक अतिरिक्त गार्ड के रूप में कार्य करने के उद्देश्य से की गई थी। अब अमेरिका को लेकर पेंटागन का चौकाने वाला खुलासा सामने आया है। जिसके मुताबिक अमेरिका ने कई एलियन और यूएफओ को छिपा रखा हैय़

पेंटागन का दावा 

वर्षों की प्रत्याशा के बाद, पेंटागन ने अंततः वह जारी किया जिसे वर्षों से कैप्चर किए गए यूएफओ के अस्पष्टीकृत वीडियो के रूप में वर्णित किया गया है। यह शुक्रवार को रक्षा विभाग द्वारा जारी की गई एक विनाशकारी रिपोर्ट के बाद आया है। वर्गीकृत रिपोर्ट में पिछले कई दशकों में देखे गए सभी यूएफओ को याद किया गया है, लेकिन ‘एलियन संपर्क’ का उल्लेख करने से इनकार कर दिया गया है। फुटेज को ऑल-डोमेन एनोमली रेजोल्यूशन ऑफिस (एएआरओ) पर जारी किया गया था, जिसमें अज्ञात हवाई घटना (यूएपी) को डिस्क के आकार या बोतल जैसी वस्तु में दिखाया गया था।

Also Read: Spain: स्पेन के प्रधानमंत्री ने फ़िलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने के लिए संसद में रखेंगे प्रस्ताव

यूएफओ वीडियो

अमेरिकी सरकार के रक्षा विभाग ने यूएपी को समर्पित एक वेबसाइट स्थापित की। वेबसाइट में यूएफओ वीडियो का अविश्वसनीय चयन है। एएआरओ के नेटवर्क पर कई वीडियो में से, यूएपी फुटेज को कथित तौर पर अगुआडिला, प्यूर्टो रिको से यूएस होमलैंड सिक्योरिटी अधिकारियों द्वारा कैप्चर किया गया था, जिसमें एक अस्पष्ट वस्तु अटलांटिक महासागर में गिरने से पहले दो हिस्सों में विभाजित हो गई थी। एशिया, मध्य-पूर्व और अमेरिका के आसमान के ऊपर यूएपी दिखाने वाली विस्तृत क्लिप की पूरी सूची एएआरओ की वेबसाइट के माध्यम से देखी जा सकती है।

अर्थ ऑर्बिट में हजारों UFO

द डेली मेल यूके की रिपोर्ट पर नजर डालें तो, हाल ही में यूएसएसएफ की एक रिपोर्ट में यह पाया गया कि हजारों यूएफओ पृथ्वी की कक्षा में मौजूद थे। अंतरिक्ष में मौजूद दृश्य या ‘असामान्य अवलोकन’ इतनी ज्य़ादा थी कि अमेरिकी अंतरिक्ष बल के लिए खतरों का पता लगाना और उन्हें बेअसर करना मुश्किल हो गया।

विशेष रूप से, 2019 में डोनाल्ड ट्रम्प की अध्यक्षता में गठित होने के बाद से यूएसएसएफ का मुख्य उद्देश्य ‘खतरे की पहचान’ रहा है। डेली मेल की विशेष रिपोर्ट यूएसएसएफ के स्पेस ट्रेनिंग एंड रेडीनेस कमांड, स्टारकॉम के निष्कर्षों पर आधारित है।

Also Read: Israel ने लेबनान के एक घर पर किया हवाई हमला, 5 की मौत 9 घायल

दावे निराधार

पेंटागन का कहना है कि “व्हिसलब्लोअर” डेविड ग्रुश के एलियन यूएफओ के दावे निराधार और झूठे हैं।इस तरह के दावे “बड़े पैमाने पर एक छोटे समूह द्वारा दूसरों से सुनी गई बातों को दोहराते हुए परिपत्र रिपोर्टिंग का परिणाम हैं।” बिल्कुल वही जो मैं रिपोर्ट कर रहा हूं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT