होम / झूठ बोल रहा बांग्लादेश ? हिंदुओं पर अत्याचार का निकाला नया तरीका,जानकर खौल जाएगा खून

झूठ बोल रहा बांग्लादेश ? हिंदुओं पर अत्याचार का निकाला नया तरीका,जानकर खौल जाएगा खून

Heena Khan • LAST UPDATED : August 21, 2024, 1:18 pm IST

bangladesh

India News (इंडिया न्यूज), Bangladesh violence: बांग्लादेश में जहाँ एक तरफ हालात सामान्य देखने को मिल रहे हैं वहीं दूसरी तरफ, वहां के हिन्दुओं को हिंसा ना करके अब किसी और तरह से निशाना बनाया जा रहा है। जैसे कि आप सभी जानते हैं की बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के वतन छोड़ कर भागने के बाद बांग्लादेश में हिन्दुओं के खिलाफ जमकर हिंसा हुई, वहां के अल्पसंख्यक विशेषकर हिन्दुओं को टारगेट बनाया गया। लगातार हत्या के मामले सामने आए इतना ही नहीं बल्कि हिन्दू महिलाओं के साथ दुष्कर्म भी किया गया।

  • हज़ार वादे करके भी हिन्दुओं की रक्षा नहीं कर पाए मोहम्मद यूनुस
  • हिन्दुओं पर अब इस तरह किया जा रहा अत्याचार

‘शेख हसीना को फांसी पे लटकाओ…’,Bangladesh में गली-गली गुंज रही ये मांग, जानें कौन है इसके पीछे

हज़ार वादे करके भी हिन्दुओं की रक्षा नहीं कर पाए मोहम्मद यूनुस

शेख हसीना के भारत आने के बाद नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार बनी। मोहम्मद यूनुस ने शेख हसीना को टारगेट करते हुए बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों से कई बड़े वादे किए जैसे कि उनका कहना था कि वो प्रदेश की स्थति सामान्य बना देंगे, वहां पर हो रहे हिन्दुओं पर हिंसा को रुकवा देंगे, ऐसे और भी कई बड़े वादे मोहम्मद यूनुस ने किए। हलाकि पिछले हफ्ते हिंदुओं के घरों, पूजा स्थलों पर हमलों में काफी कमी आई है, लेकिन फिर भी छोटी मोटी हिंसा की खबरे सामने आ रही हैं।

पूर्व PM इमरान खान कर रहे नौकरी की तलाश, जेल से इस यूनिवर्सिटी के लिए किया अप्लाई

लेकिन मोहम्मद यूनुस की इन सभी कोशिशों के बावजूद भी लगातार बांग्लादेश में हिन्दुओं को निशाना बनाया जा रहा है। दरअसल, अब हिंदुओं की सरकारी नौकरियों पर हिंसा करने वाले लोग हावी हो गए हैं और बांग्लादेश के हिन्दुओं से अब जबरन सरकारी नौकरी छीनने की कोशिश की जा रही है, उनसे जबरदस्ती इस्तीफा लिया जा रहा है। इसकी वजह से हिंदू समुदाय दुबारा वहां के लोगो के अत्याचार से गुज़र रहे हैं। जैसा की आप सभी जानते हैं कि बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यक हैं और उनकी आबादी केवल 8 फीसदी है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण संबंधित फैसले के बाद बांग्लादेश में हिंसा फैल गई थी और कम से कम 650 लोगों की जान चली गई थी। शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत आना पड़ा था।

अब इस मामले में भारत बना महान, 5 देश हांथ मिलाने को हुए बेकरार

हिन्दुओं पर अब इस तरह किया जा रहा अत्याचार

बांग्लादेश में रहने वाले हिंदू ,बौद्ध ,ईसाई और ओइक्या परिषद के महासचिव राणा दासगुप्ताका कहना है कि “वहां के अल्पसंख्यक अच्छी स्थिति में नहीं हैं और उनकी चिंताएं अभी खत्म नहीं हुई हैं।” उन्होंने सीधाआरोप लगाया कि अल्पसंख्यकों के सदस्यों को सरकारी कार्यालयों और कॉलेजों तथा स्थानीय सरकारी संस्थाओं के सदस्यों से इस्तीफा देने के लिए जबरदस्ती मजबूर किया जा रहा है। दासगुप्ताजानकारी देते हुए कहा कि, “जबरन इस्तीफा देने की प्रक्रिया शनिवार को शुरू हुई और कुछ स्थानों पर स्कूलों, विश्वविद्यालयों और नगर निगमों में अब भी जारी है।” उन्होंने कहा कि शनिवार को दोपहर 12 बजे से 3.20 बजेतक उनको लगातार ऐसे जबरदस्ती इस्तीफे देने के बारे में कई फोन कॉल आय ।ये सब जाने के बाद कहा जा सकता है कि मोहम्मद यूनुस अब भी बांग्लादेश के हिन्दुओं को न्याय नहीं दिला पाए और ना ही उन पर हो रही हिंसा को रोक पाए ।

क्या भगोड़े जाकिर नाइक को भारत को सौंपेगा मलेशिया? प्रधानमंत्री ने कर दिया साफ

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bihar Politics: नवादा अग्निकांड पर मुकेश सहनी ने सरकार से मांगा जवाब, जानिए क्या कहा?
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का पूरा हाल
इस अचूक उपाय को जो सिर्फ एक बार जिंदगी में करने की मेहनत ली कर, तो कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक!
Chhattisgarh News: सीएम साय ने गिनाए ‘One Nation One Election’ के फायदे, PM मोदी को लेकर कही ये बात
NASA का ऐलान, आ रहा है पृथ्वी के करीब एक नया छोटा चंद्रमा? दो महीने के लिए नंगी आंखों से भी देख सकेगें मिनी मून
Doon Express News: दून एक्सप्रेस को पटरी से उतारने की साजिश, असामाजिक तत्वों ने ट्रैक पर रखा लोहे का पोल
नहीं रूक रही हिजबुल्लाह की तबाही! इधर Hezbollah प्रमुख दे रहे थे Israel को कड़ी चेतावनी, उधर इजरायल ने कर दिया अपना काम
ADVERTISEMENT