होम / 'अगर Sheikh Hasina नहीं भागती, तो…', बांग्लादेश संकट पर फारूक अब्दुल्ला की पहली प्रतिक्रिया

'अगर Sheikh Hasina नहीं भागती, तो…', बांग्लादेश संकट पर फारूक अब्दुल्ला की पहली प्रतिक्रिया

Raunak Kumar • LAST UPDATED : August 6, 2024, 7:25 pm IST

Farooq Abdullah

India News (इंडिया न्यूज), Farooq Abdullah On Bangladesh: नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार (6 अगस्त) को एक रहस्यमय संदेश भेजा। जिसमें उन्होंने कहा कि जनता के गुस्से का सामना करने वाले हर तानाशाह को एक सबक सीखना चाहिए। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने बांग्लादेश में मंडरा रहे संकट का जिक्र करते हुए कहा कि शेख हसीना दुनिया भर में मुसलमानों के उत्पीड़न के खिलाफ खड़ी होने में विफल रहीं। जिसके परिणामस्वरूप उन्हें अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि ऐसा महसूस हो रहा था कि दुनिया में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाई जानी चाहिए। अगर वह (शेख हसीना) वहां से नहीं भागतीं, तो उन्हें भी मार दिया जाता।

छात्र आंदोलन को लेकर कही यह बात

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि छात्रों ने एक आंदोलन शुरू किया जिसे कोई भी नियंत्रित नहीं कर सकता था। न ही उनकी सेना, न ही कोई और, इसलिए यह एक सबक है। न केवल बांग्लादेश के लिए बल्कि हर तानाशाह के लिए। तीन बार सीएम रह चुके अब्दुल्ला की पार्टी सत्तारूढ़ मोदी 3.0 सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोल रही है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी भाजपा के जश्न मनाने और असहमति जताने वालों को रोकने में सरकार के स्पष्ट दोहरे मापदंड पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए यही होता है। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी के जश्न मनाने के दौरान विपक्षी नेताओं को बंद करने की ओर इशारा किया।

Sheikh Hasina की गद्दी संभालेगा ये महान शख्स, छात्र प्रतिनिधियों के गुहार के बाद दी हरी झंडी

बांग्लादेश मुद्दे पर विदेश मंत्री ने दिया जवाब

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मोदी सरकार द्वारा बांग्लादेश में बढ़ते हालात के बारे में जानकारी देने के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में पार्टी लाइन से ऊपर उठकर सर्वसम्मति से समर्थन मिलेगा। बांग्लादेश में नौकरियों में आरक्षण को लेकर बड़े पैमाने पर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। जिसके कारण शेख हसीना को इस्तीफा देकर देश छोड़कर भागना पड़ा। वहीं बर्खास्त बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना फिलहाल भारत में किसी अज्ञात स्थान पर हैं और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही लंदन के लिए उड़ान भरने वाली हैं। इस बैठक के दौरान जयशंकर ने नेताओं से कहा कि केंद्र सरकार बांग्लादेशी सेना के संपर्क में है और उन्होंने वादा किया कि वे देश के सर्वोत्तम हित में सही समय पर उचित कार्रवाई करेंगे।

ईरान-हमास नहीं इजरायल को इस दुश्मन से लगता है डर, नाम सुनकर थर-थर कापंता है यहूदी देश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT