होम / Fumio Kishida Visits Ukraine: पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अचानक यूक्रेन पहुंचे फुमियो किशिदा, चर्चाओं का दौर शुरू

Fumio Kishida Visits Ukraine: पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अचानक यूक्रेन पहुंचे फुमियो किशिदा, चर्चाओं का दौर शुरू

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 21, 2023, 11:11 am IST

Fumio Kishida Visits Ukraine: दो दिवसीय भारत दौरे पर 20 मार्च को नई दिल्ली पहुंचे जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा अचानक यूक्रेन पहुंच गए। यहां वह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे। जापानी प्रधानमंत्री के यूक्रेन दौरे को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। जापानी मीडिया ने बताया कि प्रधानमंत्री किशिदा पोलैंड से ट्रेन के जरिए यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे। खास बात ये है कि जापानी प्रधानमंत्री सोमवार को भारत दौरे पर थे और इसके कुछ घंटे बाद ही वो यूक्रेन के लिए रवाना हो गए।

वोलोदिमीर जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

फुमियो किशिदा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के साथ बातचीत करने के लिए मंगलवार तड़के कीव के लिए निकले। जापान के सार्वजनिक टेलीविजन एनएचके ने किशिदा को पोलैंड से कीव की ओर जाने वाली ट्रेन की सवारी करते हुए दिखाया। माना जा रहा है कि जापानी प्रधानमंत्री किशिदा, यूक्रेन को समर्थन जारी रखने को कह सकते हैं।

जापानी पीएम का दौरा क्यों है अहम

जापान के प्रधानमंत्री का यूक्रेन दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी रूस दौरे पर गए हुए हैं, जहां वह मॉस्को में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे। ऐसे में उसी समय अमेरिका के सहयोगी देश का यूक्रेन दौरा करना अहम है।

अमेरिकी राष्ट्रपति भी अचानक पहुंचे थे यूक्रेन

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन अचानक दौरे पर यूक्रेन पहुंचे थे। उन्होंने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। बाइडन ने कहा था कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है।

Also Read

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT