होम / Fumio Kishida Visits Ukraine: पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अचानक यूक्रेन पहुंचे फुमियो किशिदा, चर्चाओं का दौर शुरू

Fumio Kishida Visits Ukraine: पीएम मोदी से मुलाकात के बाद अचानक यूक्रेन पहुंचे फुमियो किशिदा, चर्चाओं का दौर शुरू

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : March 21, 2023, 11:11 am IST

Fumio Kishida Visits Ukraine: दो दिवसीय भारत दौरे पर 20 मार्च को नई दिल्ली पहुंचे जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा अचानक यूक्रेन पहुंच गए। यहां वह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से मुलाकात करेंगे। जापानी प्रधानमंत्री के यूक्रेन दौरे को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। जापानी मीडिया ने बताया कि प्रधानमंत्री किशिदा पोलैंड से ट्रेन के जरिए यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे। खास बात ये है कि जापानी प्रधानमंत्री सोमवार को भारत दौरे पर थे और इसके कुछ घंटे बाद ही वो यूक्रेन के लिए रवाना हो गए।

वोलोदिमीर जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

फुमियो किशिदा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के साथ बातचीत करने के लिए मंगलवार तड़के कीव के लिए निकले। जापान के सार्वजनिक टेलीविजन एनएचके ने किशिदा को पोलैंड से कीव की ओर जाने वाली ट्रेन की सवारी करते हुए दिखाया। माना जा रहा है कि जापानी प्रधानमंत्री किशिदा, यूक्रेन को समर्थन जारी रखने को कह सकते हैं।

जापानी पीएम का दौरा क्यों है अहम

जापान के प्रधानमंत्री का यूक्रेन दौरा इसलिए भी अहम है क्योंकि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी रूस दौरे पर गए हुए हैं, जहां वह मॉस्को में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे। ऐसे में उसी समय अमेरिका के सहयोगी देश का यूक्रेन दौरा करना अहम है।

अमेरिकी राष्ट्रपति भी अचानक पहुंचे थे यूक्रेन

गौरतलब है कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन अचानक दौरे पर यूक्रेन पहुंचे थे। उन्होंने यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। बाइडन ने कहा था कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है।

Also Read

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.