होम / सरकार ने इस जगह रखी ये कुर्सी, देखने के लिए करना पड़ता है ये काम

सरकार ने इस जगह रखी ये कुर्सी, देखने के लिए करना पड़ता है ये काम

Akash Awasthi • LAST UPDATED : September 14, 2024, 6:44 pm IST

Horror News: सरकार ने इस जगह रखी ये कुर्सी

India News, (इंडिया न्यूज) Horror News: किसी व्यक्ति या चीज से मोह और लगाव अगर हद से ज्यादा बढ़ जाए, तो काफी नुकसानदायक हो सकता है। अगर आप किसी चीज को हद से ज्यादा लगाव करते है तो आप उसके लिए किसी भी हद तक जा सकते है, फिर आप उसके लिए सही या गलत नहीं देखते है। आप अपने लगाव के कारण किसी की हत्या भी कर सकते है। यह कहानी 18वीं शताब्दी की है। इंग्लैंड में थॉमस बज्बी नाम का एक व्यक्ति रहता था जिसका पार्टनर डेनियल औटी था। यह दोनों लोग मिलकर इंग्लैंड में नकली सिक्के बनाने का काम करते थे।

कुर्सी बनी हत्या की वजह

दोनों की दोस्ती इतनी गहरी थी कि वह दोनों रिश्तेदार बन गए। थॉमस बज्बी ने डेनियल औटी की बेटी से शादी कर ली और अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी का रंग दे दिया। यह दोनों इंग्लैंड के थर्स्क पब में बैठकर रोजाना शराब पिया करते थे। थॉमस हमेशा उस पब में एक ही कुर्सी पर बैठा करता था। अगर कभी कोई उस कुर्सी पर बैठ जाए तो थॉमस उससे लड़ झगड़ के उसको वहां से हटाकर खुद बैठ जाता था. लेकिन एक बार उसकी कुर्सी पर डेनियल जाकर बैठ गया। उसके बाद थॉमस की डेनियल से तगड़ी लड़ाई हो गई। लड़ाई इतनी तगड़ी थी कि थॉमस ने डेनियल की हत्या कर दी।

इसके बाद थॉमस को डेनियल की हत्या के जुर्म में जेल में डाल दिया गया। उसके बाद उसको फांसी की सजा दी गई। फांसी से पहले जब उससे उसकी आखिरी इच्छा पूछी गयी, तो उसने कहा वह अपनी फेवरेट कुर्सी पर बैठकर आखिरी बार खाना खाना चाहता है। इसके बाद उसे उसी पब ले जाया गया और उसने उस पब में खाना खाने के बाद वहां पर खड़े होकर कहा,’जो भी इस कुर्सी पर बैठेगा उसकी मौत हो जाएगी.’

जिस Mamata Banerjee को कोई नहीं झुका पाया, डॉक्टर्स ने उन्हें किया ऐसा मजबूर, कहीं 3 बड़ी बातें

कुछ रिपोर्ट के अनुसार सेकंड वर्ल्ड वॉर के दौरान रॉयल एयर फोर्स के दो पायलट जब उस पब में गए और उस कुर्सी पर ही जाकर बैठे। इसके बाद बाहर निकलते ही उन दोनों का गाड़ी से एक्सीडेंट हो गया और दोनों पायलटों की मौत हो गई। यह भी कहा जाता है कि, जो व्यक्ति भी उस कुर्सी पर बाद में बैठा है उसकी किसी न किसी रहस्यमई तरीके से मौत हो गई। जब यह घटना हुई तो इसके बाद पब के मालिक ने उस कुर्सी को गोदाम में उठाकर रखवा दिया। लेकिन गोदाम में जब एक कर्मी उस कुर्सी पर बैठ गया तो उसकी भी एक एक्सीडेंट में मौत हो गई। उसके बाद से इस कुर्सी को थर्स्क के म्यूजियम में रखवा दिया गया है ताकि किसी की भी मौत न हो। उस कुर्सी को 5 फुट की ऊंचाई पर रखा गया ताकि कोई उस पर बैठ ना सके।

Delhi University की छात्रा का डांस देखकर प्रिंसिपल को हुई दिक्कत? स्टेज से हटाई इस महापुरुष की फोटो, देखें वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mamata Banerjee अगर ये काम करतीं तो आज जिंदा होती रेप पीड़िता? Doctor बेटी के पिता ने खोले CM की पोल, सदमे में बंगाल सरकार
Lucknow News: गंगा एक्सप्रेसवे पर काम जारी, 13 जिलों में बनाएगा ये कनेक्टिविटी
Kasumpti Masjid: अब कसुम्पटी में मस्जिद गिराने की मांग को लेकर अड़े लोग, कहा- ‘अगर शुक्रवार को नमाज पढ़ी गई तो…’
DDA Flats Payment Last Date: डीडीए फ्लैट्स की पेमेंट डेडलाइन बढ़ी, खरीददारों को राहत
Himachal Pradesh Weather: कई जगह आंधी और बिजली गिरने की संभावना, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट
Stree 2 ने रचा इतिहास, तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड्स, सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली बनी हिंदी फिल्म
पुरुषों के स्टेमिना को 10 गुना बढ़ा देंगे ये 4 बीज, नही पड़ेगी किसी डॉक्टर की जरूरत
ADVERTISEMENT