होम / याह्या सिनवार की मौत का हमास ने ले लिया बदला, इजरायली सेना के ब्रिगेड कमांडर को किया ढेर, अब क्या करेंगे नेतन्याहू?

याह्या सिनवार की मौत का हमास ने ले लिया बदला, इजरायली सेना के ब्रिगेड कमांडर को किया ढेर, अब क्या करेंगे नेतन्याहू?

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 21, 2024, 7:55 pm IST
ADVERTISEMENT
याह्या सिनवार की मौत का हमास ने ले लिया बदला, इजरायली सेना के ब्रिगेड कमांडर को किया ढेर, अब क्या करेंगे नेतन्याहू?

Israeli Army IDF Brigade Commander Died in War

India News (इंडिया न्यूज), Israeli Army IDF Brigade Commander Died in War: इजराइली सेना ने रविवार को उत्तरी गाजा में हुए विस्फोट में ब्रिगेड कमांडर अहसान दक्सा की मौत की पुष्टि की है। कमांडर की मौत हमास के हमले में हुई। सैन्य प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 401वीं ब्रिगेड के कमांडर कर्नल अहसान दक्सा की जबालिया इलाके में उस समय मौत हो गई जब वह अपने टैंक से उतर रहे थे।

हमास से लड़ते हुए मारे गए

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने भी ब्रिगेड कमांडर की मौत पर अलग से बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि हमास आतंकियों से लड़ते हुए दक्सा की मौत हो गई। बता दें कि दक्सा को चार महीने पहले ही इस पद पर नियुक्त किया गया था। दक्सा उन वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों में से एक थे, जिन्होंने साल भर चले संघर्ष में अपनी जान गंवाई। जानकारी के मुताबिक, घटना में एक अन्य बटालियन कमांडर और दो अधिकारी मामूली रूप से घायल हुए हैं।

Seema Sajdeh ने अपने फायदे के लिए खान परिवार का किया इस्तेमाल? बोली- ‘शादी और बेटे में से किसी एक को…’ – India News

निरीक्षण के लिए निकले थे

अहसन दक्सा इलाके का निरीक्षण करने निकले थे। इसी दौरान वो विस्फोटकों की चपेट में आ गए। हगारी के मुताबिक, दक्सा हमास के आक्रामक हमलों को रोकने के प्रयास का नेतृत्व कर रहे थे। इजरायली सेना ने 6 अक्टूबर को जबालिया और उत्तरी गाजा के अन्य हिस्सों में जमीनी और हवाई हमले किए। सेना का कहना है कि हमारा लक्ष्य हमास के आतंकवादियों को फिर से संगठित होने से रोकना है। बता दें कि दक्सा को 2006 में हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल के युद्ध के दौरान घायल सैनिकों को बचाने के लिए सम्मानित किया गया था। लेबनान में दोनों पक्ष इस समय फिर से युद्ध की स्थिति में हैं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT