होम / Netanyahu ने पाताल से कैसे खोजा निकला दुश्मन, चूहे की मौत देकर पहुंचाया यमलोक, दुनिया भर में मची खलबली

Netanyahu ने पाताल से कैसे खोजा निकला दुश्मन, चूहे की मौत देकर पहुंचाया यमलोक, दुनिया भर में मची खलबली

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2024, 9:01 am IST
ADVERTISEMENT
Netanyahu ने पाताल से कैसे खोजा निकला दुश्मन, चूहे की मौत देकर पहुंचाया यमलोक, दुनिया भर में मची खलबली

Hamas Leader Yahya Sinwar Death: हमास नेता याह्या सिनवार की मौत

India News (इंडिया न्यूज), Yahya Sinwar Dead: इजराइल-हमास युद्ध में अंत की शुरुआत शायद हो चुकी है। इजराइल ने हमास से 7 अक्टूबर का बदला ले लिया है। हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह के बाद अब इजराइल ने हमास नेता याह्या सिनवार को मार गिराया है। गाजा के लादेन के नाम से कुख्यात याह्या सिनवार की मौत की पुष्टि हो गई है। हालांकि इजराइल ने उसे निशाना बनाकर नहीं मारा था।

हमास नेता याह्या सिनवार मारा गया

इजराइल ने गुरुवार को दावा किया कि गाजा में सैन्य अभियान में हमास नेता याह्या सिनवार मारा गया। यह भी दावा किया गया कि वह इस मिशन का असली निशाना नहीं था। इजराइली सेना को इस बात का अंदाजा नहीं था कि जिस इमारत में वे सैन्य अभियान चला रहे थे, उसमें याह्या सिनवार मौजूद था।

Justin Trudeau:भारत के आतंकियों का समर्थन करने वाले इस देश के प्रमुख की बर्बादी शुरु! भारत के खिलाफ कर रहा था ये काम…अब अपने ही देश में हुआ ये हाल

कैसे मारा गया गाजा का लादेन

इजरायली डिफेंस फोर्स के मुताबिक याह्या सिनवार की मौत एक दिन पहले बुधवार को उस समय हुई जब इजरायली सैनिकों ने गाजा में लड़ाकों के एक समूह पर फायरिंग की। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। दरअसल लड़ाकों का यह समूह एक इमारत में था, जिस पर आईडीएफ ने हमला किया और इमारत को भी ध्वस्त कर दिया। जब आईडीएफ के जवान इमारत के अंदर गए तो उन्हें पता चला कि मारे गए आतंकियों में से एक सिनवार जैसा दिखता था। खास बात यह है कि इस हमले के दौरान आईडीएफ के जवानों को भी नहीं पता था कि जिस समूह पर वे हमला कर रहे हैं, उसमें याह्या सिनवार भी शामिल है।

सिनवार इतने दिनों तक कैसे भागता रहा?

चैनल 12 की रिपोर्ट के अनुसार, सिनवार इतनी दूर इसलिए भाग रहा था क्योंकि वह इजरायली बंधकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा था। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सिनवार उन 6 इजरायली बंधकों के साथ रहता था, जिनके शव अगस्त में मिले थे। लेकिन उनकी मौत के बाद उसके पास कोई मानव ढाल नहीं थी।

‘गाजा के लादेन’ की मौत पर दुनिया मना रही जश्न, नेतन्याहू के दोस्तों ने याह्या सिनवार की मौत पर जानें क्या-क्या कहा?

मारा गया इजरायल का सबसे बड़ा दुश्मन, ‘शैतान’ की मौत पर दहाड़े नेतन्याहू, कांप गए मुस्लिम देश

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT