होम / मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, इजरायली सेना के दावे से इस्लामिक देशों में खौफ

मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, इजरायली सेना के दावे से इस्लामिक देशों में खौफ

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 28, 2024, 2:21 pm IST
मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, इजरायली सेना के दावे से इस्लामिक देशों में खौफ

Hassan Nasrallah Dead: मारा गया हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह

India News (इंडिया न्यूज), Hassan Nasrallah Dead: हिजबुल्लाह आतंकियों को इजरायल लगातार निशाना बनाते हुए उनके ठिकानों पर एयर स्ट्राइक कर रहा है। इस बीच इजरायल ने बड़ा दावा किया है कि हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह मारा गया है। इजारयली डिफेंस फोर्स ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अब हसन नसरल्लाह दुनिया में आतंक नहीं फैला पाएगा। बता दें कि, हसन नसरल्लाह 32 साल से संगठन को चीफ था।

इजरायली सेना के प्रवक्ता ने क्या कहा?

इजरायली सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल नादाव शोशानी ने एक्स पर पोस्ट कर नसरल्लाह के मारे जाने की बात कही है। एफपी की रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली सेना के प्रवक्ता डेविड अव्राहम ने बताया कि लेबनान की राजधानी बेरूत पर शुक्रवार (27 सितंबर 2024) को हुए एयर स्ट्राइक में हिजबुल्लाह चीफ मारा गया। हसन नसरल्लाह को मारने वाले ऑपरेशन का नाम NEW ORDER था। नसरल्लाह की मौत के दावे के बाद इजरायली सेना ने कहा कि जो भी इजरायल को धमकाएगा हमें पता है कि उस तक कैसे पहुंचना है। ये हमारी क्षमता का अंत नहीं है।

हसन नसरल्लाह का खेल खत्म? UNGA में नेतन्याहू की स्पीच के बाद हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर इजरायल का बड़ा हमला

हिजुबल्लाह के हेडक्वार्टर पर हुआ था हमला

टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली सेना ने बताया कि उन्होंने एक दिन पहले हिजुबल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला किया था। जहां हसन नसरल्लाह भी मौजूद था। इजरायल की सेना लगातार बेरूत समते कई इलाकों में हमला कर रही है। आईडीएफ ने बेरूत के दहियाह शहर में रहने वाले लोगों को तुरंत इलाका खाली करने के लिए कहा है। IDF का कहना है कि हिजबुल्लाह इन जगहों का इस्तेमाल इजरायल पर हमला करने के लिए कर रहा है। इजरायली न्यूज चैनल के मुताबिक इस एयर स्ट्राइक में नसरल्लाह के अलावा उसकी बेटी जैनब की भी मौत हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस कमांडर सेंटर पर इजरायल ने हमला किया था, वहां नसरल्लाह की बेटी का शव मिला।

इजरायली PM नेतन्याहू का वैश्विक मंच पर हुआ विरोध, UNGA में कई प्रतिनिधों ने किया वॉकआउट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT