होम / शुरू होने वाला है तीसरा विश्व युद्द? Israel को खत्म करने के लिए इन मुस्लिम देशों ने बनाया खतरनाक प्लान, अब क्या करेंगे नेतन्याहू

शुरू होने वाला है तीसरा विश्व युद्द? Israel को खत्म करने के लिए इन मुस्लिम देशों ने बनाया खतरनाक प्लान, अब क्या करेंगे नेतन्याहू

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 29, 2024, 7:52 am IST
शुरू होने वाला है तीसरा विश्व युद्द? Israel को खत्म करने के लिए इन मुस्लिम देशों ने बनाया खतरनाक प्लान, अब क्या करेंगे नेतन्याहू

Benjamin Netanyahu: बेंजामिन नेतन्याहू

India News (इंडिया न्यूज), Israel- Hezbollah War: हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद लेबनान ने इजरायली क्षेत्र पर हमले शुरू कर दिए हैं। इजरायली सेना के अनुसार, लेबनान से दागी गई मिसाइल ने यरुशलम के पास वेस्ट बैंक को प्रभावित किया। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि मिसाइल खुले क्षेत्र में गिरी, जिससे आग लग गई और आस-पास की कई बस्तियों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं

अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अग्निशमन विभाग और बचाव दल का कहना है कि वे मिसाइल के प्रभाव के कारण मित्ज़पे हगिट चौकी के पास लगी आग को बुझाने के लिए काम कर रहे हैं।

इजराइली हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख की मौत

शनिवार को इजरायली सेना ने दावा किया कि उसने शुक्रवार को बेरूत में हुए हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्ला को मार गिराया है। सेना ने बताया कि जब हिजबुल्लाह नेतृत्व बेरूत के दक्षिण में दहिया में अपने मुख्यालय में बैठक कर रहा था, तब सटीक हवाई हमला किया गया। नसरल्ला तीन दशक से अधिक समय से हिजबुल्लाह का नेतृत्व कर रहे थे।

कब तक आ जाएगा कयामत? वैज्ञानिकों के इस नए शोध से चकरा जाएगा दिमाग!

हवाई हमले में मौत ईरान के एक मेजर जनरल की मौत

ईरान ने शनिवार को घोषणा की कि अमेरिका द्वारा प्रतिबंधित उसके अर्धसैनिक बल रिवोल्यूशनरी गार्ड के एक मेजर जनरल की भी बेरूत में हुए हवाई हमले में मौत हो गई, जिसमें हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्ला मारा गया। ईरानी मीडिया ने बताया कि जनरल अब्बास निलफोरुशान की हत्या ईरान के लिए बहुत गहरी क्षति है। उनकी मौत ने ईरान पर जवाबी कार्रवाई करने का काफी दबाव बढ़ा दिया है, हालांकि तेहरान ने हाल के महीनों में ऐसा संकेत दिया है कि वह अपनी अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाले प्रतिबंधों के बारे में पश्चिम के साथ बातचीत करना चाहता है।

इजराइल का लक्ष्य क्या है

नसरल्लाह की मौत के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में नेतन्याहू ने कहा कि हिजबुल्लाह के अन्य शीर्ष कमांडरों को मारना पर्याप्त नहीं था, इसलिए उन्होंने फैसला किया कि नसरल्लाह को भी मारना होगा। उन्होंने नसरल्लाह को इजराइल को नष्ट करने की योजना का वास्तुकार बताया।

एलियंस से जुड़ी इस 3 घटनाओं की कहानी सुनकर दंग रह जाएंगे आप, जानिए कब-कब घटित हुआ?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT