होम / 1 सप्ताह पहले बनें थे मेयर अब मिला कटा हुआ सिर, जानें WhatsApp पर सर्कुलेट हो रही तस्वीर की पूरी कहानी

1 सप्ताह पहले बनें थे मेयर अब मिला कटा हुआ सिर, जानें WhatsApp पर सर्कुलेट हो रही तस्वीर की पूरी कहानी

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 8, 2024, 3:31 pm IST
ADVERTISEMENT
1 सप्ताह पहले बनें थे मेयर अब मिला कटा हुआ सिर, जानें WhatsApp पर सर्कुलेट हो रही तस्वीर की पूरी कहानी

Mexico crime

India News (इंडिया न्यूज),Mexico: मेक्सिको के गुरेरो की राजधानी चिलपेंसिंगो के मेयर एलेजांद्रो आर्कोस की दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी गई है। वे महज 6 दिन पहले ही मेयर बने थे। पिछले रविवार (6 अक्टूबर) को उनकी हत्या कर दी गई। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए गुरेरो की गवर्नर एवलिन सालगाडो ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने लिखा कि पूरा गुरेरो समाज उनके निधन पर शोक मना रहा है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, युवा मेयर का सिर कलम कर दिया गया। कथित तौर पर, पिकअप ट्रक के ऊपर उनके कटे हुए सिर की तस्वीरें व्हाट्सएप पर वायरल हो रही हैं।

हत्या की हो रही है जांच

बता दें कि एलेजांद्रो आर्कोस की हत्या शहर की नई सरकार के सचिव फ्रांसिस्को तापिया की गोली मारकर हत्या के महज 3 दिन बाद हुई है। सीनेटर एलेजांद्रो मोरेनो ने सोशल मीडिया पर कहा कि वे युवा और ईमानदार अधिकारी थे जो अपने समुदाय के लिए प्रगति चाहते थे। गुरेरो राज्य अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने कहा कि वह हत्या की जांच कर रहा है। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि इस शहर में बहुत हिंसा है। गुरेरो के लोग डर के माहौल में जीने को मजबूर हैं। हाल के महीनों में, गुरेरो राजनेताओं और पत्रकारों के लिए बहुत खतरनाक साबित हुआ है।

मेयर की पार्टी ने घटना की निंदा की

बता दें कि, शहर में ड्रग कार्टेल द्वारा फैलाई गई हिंसा से हर कोई डरा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिको में 2 जून को होने वाले चुनावों से पहले राज्य में कम से कम छह राजनीतिक उम्मीदवारों की हत्या कर दी गई। इस मेयर की संस्थागत क्रांतिकारी ने अपराध की निंदा की है। उन्होंने न्याय की मांग की है। इसके अलावा, मेक्सिको की पीआरआई राजनीतिक पार्टी के प्रमुख मोरेनो ने गुएरेरो की स्थिति को देखते हुए संघीय अटॉर्नी जनरल से दो राजनीतिक नेताओं की हत्याओं की जांच का नेतृत्व करने का आह्वान किया है।

भारतीयों को अपने देश से भगाने वाले इस शख्स को माफ कर देंगे PM Modi? चीन लात मारी तो भारत माता के चरणों में आ गिरा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT